December 3, 2022

T20 World Cup: गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की हालत हुई खस्ता, पढ़ें अंकतालिका का ताजा हाल

wp-header-logo-374.png

खेल: ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में टूर्नामेंट में कई उलटफेर हुए हैं, जिस कारण अब ये और भी रोमांचक हो गया है। दो बार टी20 विश्व कप (T20 World Cup twice) जीत चुकी वेस्टइंडीज जैसी टी20 क्रिकेट की मजबूत टीम जहां बाहर हो चुकी है। वहीं जिन्हें कमजोर माना जा रहा था उन टीमों ने सुपर 12 में (Super 12) अपनी जगह बनाई है। दिलचस्प होते इस टूर्नामेंट (tournament) में कौन सी टीम अब किस पायदान पर है और ग्रुप में उसकी क्या स्थिति है, आइए जानते हैं लेटेस्ट पॉइंट्स टेबल ….
दो मुकाबले हुए रद्द
विश्व कप में (World Cup) शुक्रवार को दो मुकाबले होने थे। दोनों ही मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में खेले जाने थे, जहां भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक (Ind defeated Pak) अंदाज में हराया था। उस मैच में तो बारिश नहीं हुई लेकिन उसके बाद से ही MCG में मुकाबले पूरे नहीं हो पा रहे हैं। शुक्रवार के दोनों मैच ग्रुप-1 के (Group 1) थे, जिसमें पहले आयरलैंड और अफगानिस्तान को भिड़ना था और फिर ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की टक्कर थी। बारिश के कारण दोनों मैच रद्द हो (canceled due to rain) गए और सभी को 1-1 पॉइंट मिले।
ग्रुप-1 की बात करे तो न्यूजीलैंड 3 अंको के साथ पहले पायदान पर काबिज है।


ग्रुप–2की बात करे तो इंडिया 4 अंको के साथ शीष पर है।
इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का फैंस को बेसबरी से इंतजार था

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में (T20 World Cup 2022) सिर्फ रोमांचक मैच और उलटफेर ही टीमों की किस्मत का फैसला नहीं कर रहे, बल्कि ऑस्ट्रेलिया का बेईमान मौसम भी अपना कहर बरपा रहा है। एक के बाद एक कुछ अहम मैच बारिश की भेंट चढ़ गए हैं। इनमें से एक मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के (Eng vs Aus) बीच था। जिसका इंतजार क्रिकेट फैंस कई दिनों से कर रहे थे, लेकिन उन्हें आज निराशा ही हाथ लगी। बारिश की वजह से मैच रद्द हो जाने की वजह (canceled due to rain) से दोनों टीमों के खिलाड़ी बहुत निराश हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author