December 5, 2022

ICC T20I Rankings: टीम इंडिया के सूर्यकुमार यादव ने टॉप-2 में बनाई जगह, यहां देखें Top 5 में कौन-कौन हुआ शामिल

wp-header-logo-570.png

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बाद अब टीम इंडिया साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज (T20 International Series) खेल रही है। इसी बीच आईसीसी की टी20 इंटरनेशल बैट्समैन की रैंकिग (ICC’s T20I Rankings) जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में भारत और पाकिस्तान के दो बैट्समैन (Batsman) टॉप लिस्ट में टॉप बन गए हैं।

आईसीसी मैन्स प्लेयर रैंकिंग टी20 इंटरनेशनल जारी करते हुए कहा कि मोहम्मद रिजवान पहले स्थान पर हैं और दूसरे स्थान पर सूर्यकुमार यादव ने जगह बनाई है। सुर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20-आई बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम और एडेन मार्कराम को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर पर जगह बनाई है। पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे, तीसरे और चौथे टी20 में 88, 08 और 88 रन बनाने के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहली जगह बनाई है।

💥 Mohammad Rizwan retains his No.1 spot
👀 Suryakumar Yadav and Babar Azam are right behind

The latest @MRFWorldwide ICC Men’s T20I Player Rankings 👇

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे, तीसरे और चौथे टी20 आई में रिजवान ने क्रमश 88, 08 और 88 रन का स्कोर बनाया था। जिसकी वजह से वह पहले स्थान रहने में मदद मिली। इसी के साथ बुधवार को पांचवें मैच में सीरीज 2-2 से बराबरी पर रहे, लेकिन उनकी वजह से पाकिस्तान की टीम दूसरा और चौथा टी20 जीतने में कामयाब रही।

वहीं पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने दूसरे टी20 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपने करियर की दूसरी टी20आई सेंन्चुरी मारी थी। जिसकी वजह से बैट्समैन की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर जगह मिली।

इन 5 बल्लेबाजों को मिली आईसीसी टी20 रैंकिंग में जगह…
1. मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)
2. सूर्यकुमार यादव (भारत)
3. बाबर आजम (पाकिस्तान)
4. एडेन मार्कराम (साउथ अफ्रीका)
5. आरोन फिंच (ऑस्ट्रेलिया)
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author