November 28, 2022

Top 5 cng cars in India: भारत की 5 बेस्ट CNG कार, जानें कीमत और माइलेज

wp-header-logo-597.png

Best cng car under 7 lakhs in india: भारतीय बाजार में बीते कुछ समय से सीएनजी कारों (cng cars) की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी हैं। पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते कीमतों के कारण ग्राहक सीएनजी की कारों को खरीदना पसंद कर रहे हैं। कार निर्माता कंपनियों की ओर से सीएनजी वैरियंट (CNG variants) में कई कारों को लॉन्च किया जा रहा हैं। मारुति, टाटा, हुंडई कंपनियों ने सीएनजी की कारों को बढ़ावा दिया है। अगर आप भी सीएनजी कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए यह रिपोर्ट बेहद ही फायदेमंद साबित होगी। इस रिपोर्ट में हम आपको भारत की टॉप माइलेज वाली सीएनजी कारों (top mileage CNG cars in India) के बारे में बताएंगे। इन टॉप 5 कारों की कीमत भी 7 लाख से कम ही होगी।
मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto): मारुति की ऑल्टो सीएनजी कार में BS6 नॉर्म्स से लैस 0.8-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। इसे सीएनजी मोड पर चलाने पर इंजन 41 पीएस की पावर और 60 एनएम का टॉर्क देता है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह कार 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देती है। मारुति की इस कार की एक्स शोरुम प्राइज 5.03 लाख रुपये है।
​मारुति सुजुकी सिलेरियो (Maruti Suzuki Celerio): मारुति ने इसी साल ​मारुति सुजुकी सिलेरियो कार को लॉन्च किया है। यह कार K10C डुअलजेट 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। कार कई तरह के आधुनिक फीचर्स से लैस हैं। कंपनी के मुताबिक कार 35.60 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देती है। इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 6.69 लाख रुपये रखी गई है।
​मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagon R): वैगनआर भारतीय बाजार की टॉप सेलिंग कार की लिस्ट में है। वैगनआर का सीएनजी मॉडल 32.52 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देती है। कंपनी ने इस कार के Wagon R LXI CNG की एक्स-शोरूम प्राइस 6.42 लाख रुपये और Wagon R VXI CNG की कीमत 6.86 लाख रुपये रखी है।
टाटा टियागो (Tata Tiago): टाटा कंपनी की ओर से 7 लाख से कम कीमत में केवल टाटा टियागो को मार्केट में उतारा है। टियागो के सीएनजी मॉडल की माइलेज 26.49 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती एक्स-शोरुम प्राइस 6.30 लाख रुपये रखी है।
हुंडई सेंट्रो सीएनजी (Hyundai Santro CNG): Hyundai कंपनी की गाड़ियों ने बीते कुछ समय में मार्केट में आग लगा के रखी है। ग्राहकों को हुंडई की कार बेहद पसंद आ रही है। कंपनी की ओर से 7 लाख से कम की प्राइस रेंज में हुंडई सेंट्रो सीएनजी लाया गया है। इस कार की माइलेज 30.48 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है। कार की एक्स-शोरूम प्राइज 6.10 लाख रुपये रखी गई है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author