December 6, 2022

IND vs PAK: पुजारा ने किया भारतीय प्लेइंग XI का चयन, जानें पंत और कार्तिक में से किसको दी टीम में जगह

wp-header-logo-591.png

अब से कुछ ही देर में भारत और पाकिस्तानी (India and Pakistan) की टीमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने (Dubai International Stadium) होंगी। क्रिकेट फैंस के साथ पूरी दुनिया की नजर इस पर बनी हुई हैं। दोनों देशों के क्रिकेटर्स भी इस मैच के बारे (Cricketers of both the countries) में लगातार अपनी राय दे रहे हैं। इसी कड़ी में टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले इस मैच से पहले भारत की प्लेइंग XI का चयन किया है। पुजारा ने अपनी प्लेइंग XI में से दो (two wicket-keeper batsmen) विकेटकीपर बल्लेबाजों- ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से एक को बाहर कर दिया है।
पुजारा ने कहा
पुजारा ने एक स्पोर्ट्स न्यूज़ चैनल से (sports news)बातचीत के दौरान बात करते हुए कहा यह टीम प्रबंधन के लिये बड़ा सिरदर्द है क्योंकि दोनों (पंत और कार्ति) टी20 प्रारूप में सचमुच अच्छा कर रहे हैं। पर फैसला करना होगा कि आप पांचवें नंबर पर किसी को बल्लेबाजी कराना चाहते हो या फिर आप एक फिनिशिर चाहते हो जो छठे या सातवें स्थान पर बल्लेबाजी (Pant is a better option) कर सके। उन्होंने आगे कहा, इसलिये मैं कहूंगा कि अगर आप पांचवें नंबर पर किसी बल्लेबाज को चाहते हो तो पंत बेहतर विकल्प हैं। लेकिन आप ऐसा बल्लेबाजी लाइन अप रखना चाहते हो जिसमें एक बहुत अच्छा फिनिशर हो जो 10 या 20 गेंद खेलकर आपको 40-50 रन दे दे तो मुझे लगता है कि डीके (कार्तिक) बेहतर विकल्प है। इस अनुभवी बल्लेबाज (veteran batsman also added) ने साथ ही कहा, टीम प्रबंधन को जानते हुए मुझे (left-handed player) लगता है कि वे पंत के साथ उतरेंगे क्योंकि वह बायें हाथ का खिलाड़ी है और टीम को दायें-बायें संयोजन में थोड़ा संतुलन प्रदान करता (right-left combination) है।
पाकिस्तान के खिलाफ हाई-वोल्टेज (Pujara’s Indian playing XI)मुकाबले के लिए चेतेश्वर पुजारा की भारतीय प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।
पिछले साल का हाल
गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस महामुकाबले में रोचक जंग की उम्मीद है। पिछली बार जब दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड 2021 में दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं तो पाकिस्तान (T20 World 2021) ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया था। ऐसे में भारतीय टीम पिछली हार का बदला लेने के लिए बेताब है। भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत जैसे धुरंधर प्लेयर्स मौजूद हैं। वहीं पाकिस्तानी (Rishabh Pant in the Indian team) टीम भी बाबर, रिजवान, हारिस रऊफ जैसे सितारों से सजी है। ऐसे में मुकाबले में दोनों टीमों (between both the teams in the match) में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author