November 28, 2022

Asia Cup 2022: IND vs PAK मैच से पहले जानें किस टीम का पलड़ा है ज्यादा भारी, एक क्लिक में पढ़ें सबकुछ

wp-header-logo-595.png

भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच होने वाले महामुकाबले में अब महज कुछ ही घंटे बचे (great match) हैं। इसके बाद क्रिकेट जगत को जिस मुकाबले का इंतजार है वो आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।इस महामुकाबले का फैन्स को बेसब्री से (Dubai International Cricket Stadium today) इंतजार है। मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। लेकिन इनकी भिड़त से पहले दोनो टीमों मे किस में कितना है दमखम और कौन किसपर कितना भारी पड़ता दिख रहा हैआइए जान लेते हैं….
बल्लेबाजी किस टीम की है मजबूत
इस मामले में तो टीम इंडिया हर तरफ से (Team India seems) पाकिस्तान पर भारी पड़ती दिखती है। क्योंकि भारत के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव , ऋषभ पंत , हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक जैसे कई धुरंधर बल्लेबाज हैं। जब कि पाकिस्तान के पास बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ही हैं, जिनसे टीम को सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं। फकर जमान भी( highest hopes Fakar Zama) एक अच्छे बल्लेबाज हैं, अगर वो भी आज चलत हैं तो पाकिस्तान का कुछ भला जरूर होगा। अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो सभी में निरंतरता का (international level yet)अभाव है। आसिफ अली, खुशदिल शाह और हैदर अली अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभी नियमित तौर पर एक जैसा प्रदर्शन नहीं किया है।
गेंदबाजी किस टीम की है मजबूत
यदि पाकिस्तान को अफरीदी की कमी खलेगी तो भारत के लिए भी जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति किसी झटके से कम (Both the players) नहीं है। दोनों ही खिलाड़ी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब भारत की गेंदबाजी की बागडोर भुवनेश्वर कुमार के हाथों में सौंपी गई है। भुवी ने पहले भी पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा(Bhuvi has done well against Pakistan) प्रदर्शन किया है। (spin attack)वहीं स्पिन अटैक भी भारत का मजबूत है। क्योंकि स्पिनर के तौर पर टीम में युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा मौजूद हैं। जब कि पाकिस्तान का बॉलिंग अटैक शाहीन अफरीदी के ना होने से थोड़ा कमजोर दिखाई दे रहा। हालांकि पाकिस्तान के पास भी हसन अली और शादाब खान जैसे अच्छे गेंदबाज (Hasan Ali and Shadab Khan) हैं।
इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक 9 मैच खेले गए हैं।जिनमें 6 में भारत जीता है और 2 में पाकिस्तान 1 मैच टाई रहा था।
भारत की Playing XI: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।.
पाकिस्तान की Playing XI: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फकर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, हैदर अली, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हारिस रौफ, नसीम शाह।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author