December 5, 2022

छात्रसंघ चुनाव : RU में निर्मल जीते, 6 यूनिवर्सिटी में ABVP का कब्जा, जानें कौन कहां से जीता

wp-header-logo-608.png

जयपुर। राजस्‍थान में विभिन्न विश्वविद्यालयों और उनसे संबद्ध कॉलेज में हुए छात्र संघ चुनावों के रिजल्ट भी सामने आ गए हैं। शनिवार सुबह 10 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई। इन चुनावों में सबसे ज्यादा नजर राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर और जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर पर नजर थी। जहां एनएसयूआई के अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एसएफआई की साख दांव पर थी। कांग्रेस और बीजेपी के कई नेताओं के परिवार से लोग चुनावी मैदान में उतरे।
निर्मल की बड़ी जीत, निहारिका हारीं
राजस्थान विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद पर निर्मल चौधरी चुनाव जीते। निर्मल चौधरी करीब 4000 से ज्यादा वोटों से चुनाव जीते है। निर्मल चौधरी ने 4043, निहारिका जोरवाल ने 2578, रितु बराला ने 2010, नरेन्द्र यादव ने 988 वोट हासिल किए। राजस्थान कॉलेज से लक्ष्यराज चुण्डावत अध्यक्ष पद पद चुने गए हैं। वहीं राहुल चौधरी, उपाध्यक्ष, राहुल कुमार मीणा, जनरल सेकेटरी, संयुक्त सचिव पर रोहित चौधरी ने जीत दर्ज की है।
महारानी कॉलेज से मानसी अध्यक्ष जीती
राजस्थान कॉलेज से लक्ष्यराज चुण्डावत अध्यक्ष पद पद चुने गए हैं। वहीं राहुल चौधरी, उपाध्यक्ष, राहुल कुमार मीणा- जनरल सेकेटरी, संयुक्त सचिव पर रोहित चौधरी ने जीत दर्ज की है। इधर महारानी कॉलेज से मानसी अध्यक्ष जीती हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद पर कपिसा, महासचिव पद पर ज्योति राठौड़ और संयुक्त सचिव पद पर शहनाज बानो विजेता घोषित की गई हैं।
डूंगर कॉजेल में एनएसयूआई का कब्जा
बीकानेर संभाग के सबसे बड़े डूंगर कॉलेज में एनएसयूआई के हरिराम गोदारा अध्यक्ष पद पर जीते, एबीवीपी विकास मेघवाल और एसएफआई के कृष्णकांत को हराया, उपाध्यक्ष पद पर भरत, महासचिव पर श्रवण और सचिव पद पर बलराम निर्वाचित हुए हैं।
उदयपुर के सुखाड़िया विश्वविद्यालय में एबीवीपी
उदयपुर के सुखाड़िया विश्वविद्यालय पर एबीवीपी का कब्जा। छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर कुलदीप सिंह 1165 वोट से जीते। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के विष्णु रेबारी विजयी हुए हैं। महासचिव पद पर एबीवीपी के कपीश जैन को मिली जीत। केंद्रीय छात्रसंघ संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की महिमा वैष्णव विजयी हुई हैं।
सवाई माधोपुर में ABVP
सवाई माधोपुर के राजकीय महाविद्यालय बामनवास में ABVP के धीरज मीणा NSUI के आकाश मीणा को 3 मतों से पराजित कर अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए हैं। उपाध्यक्ष पद पर NSUI की ज्योति मीणा, महासचिव पद पर NSUI की पूजा मीणा और संयुक्त सचिव पद पर ABVP की सिमरन बैरवा को जीत मिली है।
सिरोही में एनएसयूआई
सिरोही छात्र संघ चुनाव को लेकर प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय पर एनएसयूआई के अध्यक्ष पद पर राहुल पुरोहित ने मारी बाजी। उपाध्यक्ष पद पर आरती कुमारी और महासचिव के पद पर हिमांशु सोलंकी जीत मिली, संयुक्त सचिव के पद पर आरती वैष्णव निर्वाचित हुईं।
भीलवाड़ा में ABVP ने लहराया परचम
भीलवाड़ा के सबसे बड़े महाविद्यालय माणिक्य लाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय में ABVP ने अपना परचम लहराया है। छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर ABVP के धवल कुमार शर्मा ने जीत हासिल की।
कोटा में आशीष मीणा जीते
कोटा के राजकीय साइंस कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी हो गया है। 661 मत हासिल करके आशीष मीणा अध्यक्ष निर्वाचित हुए। आशीष मीणा संयुक्त मोर्चा समर्थित प्रत्याशी थे। महासचिव पद पर मुकेश नागर को मिली जीत।
झालावाड़ में एबीवीपी
झालावाड़ के राजकीय बिड़ला महाविद्यालय भवानी मंडी के परिणाम घोषित हो गए हैं। एबीवीपी प्रत्याशी धारा सिंह अध्यक्ष पद पर विजयी हुई हैं। एनएसयूआई प्रत्याक्षी को 190 मतों से हराया। पूरे पैनल पर भी एबीवीपी प्रत्याशियों का कब्जा रहा।
दौसा में NSUI
दौसा के संत सुन्दरदास राजकीय कन्या महाविद्यालय में परिणाम जारी हुए। महिला कॉलेज में NSUI की यतिका शर्मा अध्यक्ष बनी हैं। उपाध्यक्ष पद पर NSUI की फोरन्ति मीणा और संयुक्त सचिव पद पर मुस्कान बानो को मिली जीत।
सचिन पायलट के गढ़ में ABVP की जीत
सचिन पायलट के गढ़ में एबीवीपी ने धाक जमाई है। टोंक राजकीय पीजी कॉलेज में एबीवीपी ने चारों सीटों पर एबीवीपी ने परचम लहराया है। दिनेश देवंदा अध्यक्ष, रामपति गुर्जर उपाध्यक्ष, गुरुप्रसाद सैनी महासचिव और प्रियंका सोनी संयुक्त सचिव निर्वाचित हुई हैं।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author