November 28, 2022

छात्रसंघ चुनाव: राज्य के 5 विश्वविद्यालयों में जीती विद्यार्थी परिषद, NSUI का सफाया

wp-header-logo-587.png

news website
जयपुर. राजस्थान की 14 यूनिवर्सिटी और 450 से ज्यादा कॉलेजों में हुए छात्रसंघ चुनावों के नतीजे शनिवार शाम तक घोषित कर दिए गए। राज्य के 14 यूनिवर्सिटी में हुए चुनाव में 5 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष निर्वाचित हुए। वहीं 5 में निर्दलीय प्रत्याशी अध्यक्ष बने। शेखावाटी और जोधपुर में एसएफआई और शेष 2 जगह अन्य छात्र संगठनों ने कब्जा जमाया है।
राजस्थान यूनिवर्सिटी में निर्दलीय निर्मल, अजमेर की महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महिपाल गोदारा और उदयपुर की मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में भी परिषद के कुलदीप सिंह ने जीत का परचम लहराया है। बीकानेर में विद्यार्थी परिषद के लोकेंद्र ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की। वहीं, जोधपुर में एक यूनिवर्सिटी में एसएफआई के अरविंद सिंह जीते हैं। एनएसयूआई का पूरे प्रदेश की एक भी यूनिवर्सिटी में अपना खाता नहीं खोल पाई है।
सबसे चर्चित मुकाबले में निर्दलीय निर्मल चौधरी बने राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष
राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए हैं। विश्वविद्यालय में पांचवी बार निर्दलीय प्रत्याशी अध्यक्ष बना हैं। निर्मल चौधरी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एवं निर्दलीय प्रत्याशी निहारिका जोरवाल को करीब 1500 मतों से हराया। निर्मल को 4043 मत मिले जबकि निहारिका ने 2578 मत हासिल किए जबकि एनएसयूआई की प्रत्याशी रितु बराला तीसरे स्थान पर रही और उन्हें 2010 मत मिले।
इस चुनाव में एबीवीपी उम्मीदवार नरेन्द्र यादव चौथे स्थान पर रहे और उन्होंने 988 मत प्राप्त किए। विश्वविद्यालय में निर्दलीय प्रत्याशी अमीषा मीणा उपाध्यक्ष तथा महासचिव पद पर एबीवीपी के उम्मीदवार अरविंद जाजड़ा निर्वाचित हुए हैं। संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई की धरा कुमावत ने चुनाव जीता। इसी तरह महाराजा कालेज में संदीप गुर्जर और कॉमर्स कॉलेज में आदित्य शर्मा ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की हैं। हरिदेव जोशी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद पर सोमू आनंद, उपाध्यक्ष पद पर सारा इस्माइल, महासचिव पद पर प्रीती बारहट एवं संयुक्त सचिव पद पर नेहा शर्मा विजयी घोषित की गई है।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author