November 28, 2022

छात्रसंघ चुनाव: दोनों विश्वविद्यालय और 6 कॉलेजों में निर्दलीय अध्यक्ष, तीन में ABVP और दो में NSUI के अध्यक्ष

wp-header-logo-585.png

news website
कोटा. छात्रसंघ चुनाव-2022 की मतगणना शनिवार को हुई। सुबह 9 बजे से मतपेटियां लाना शुरू की गई, फिर 10 बजे के बाद मतगणना शुरू की गई। परिणामों में दोनों विश्वविद्यालय और 6 कॉलेजों में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाजी मारी। वहीं 3 में एबीवीपी और दो में एनएसयूआई को सफलता मिली। परिणाम आने के साथ ही विद्यार्थियों के ढोल-ढमाके और धूमधाम खूब हुई।
सबसे पहले संस्कृत कॉलेज से परिणाम सामने आए, यहां पर विनोद कुमार लोधा चुनाव जीते। राजकीय विज्ञान महाविद्यालय और राजकीय कला महाविद्याल के प्रत्याशियों के समर्थकों को जेल स्टेडियम और जेल रोड पर रोका गया था। वहीं जेडबी कॉलेज के प्रत्याशियों के समर्थकों को उम्मेद क्लब रोड पर रोका गया था। वहीं कुछ छात्राएं आकाशवाणी रोड पर रही।
वहीं कॉमर्स कॉलेज का परिणाम सबसे अंत में जारी हुआ। यहां मतगणना को लेकर मतगणना परिसर में एबीवीपी प्रत्याशियों के समर्थक के द्वारा मतगणना पूरी होने के बाद दुबारा काउंटिंग कराने की मांग की। कॉलेज चुनाव कमेटी ने अध्यक्ष पद के दोनों प्रत्याशियों की जीत पर 150 वोट का अंतर होने पर दुबारा काउंटिंग से इनकार कर दिया। एबीवीपी प्रत्याशियों के मतगणना एजेंटों और कॉलेज प्रशासन के बीच बहस हो गई। इस कारण परिणाम जारी होने में देरी हुई।
कांगे्रस नेताओं ने बाहर से दिया समर्थन
कॉमर्स कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में कांगे्रस नेताओं की बैकडोर एन्ट्री रही। कांगे्रस नेताओं ने एनएसयूआई के पदों पर प्रत्याशी उतारने की बजाय, निर्दलीय के रूप में नामांकन भरवाकर उनको समर्थन दिया गया। कांगे्रस राजेन्द्र सांखला की ओर से विधि महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर गौरव मीणा को लड़ाया। जीतने पर सांखला ने कॉलेज भवन के बाहर स्वागत किया गया। कांगे्रस नेता राखी गौतम की ओर कॉमर्स कॉलेज में छात्रसंघ के सभी पदों पर अपने समर्थित प्रत्याशी खड़े किए। अर्पित जैन अध्यक्ष पद पर विजयी रहे, जिसका स्वागत किया गया। इसी तरह निर्दलीय पार्षद ओम गुंजल और कांगे्रस नेता लोकेश गुंजल द्वारा कोटा यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पर अजय पारेता को लड़ाया गया। उनको जीत मिलने पर मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया।
दोनों विश्वविद्यालयों में निर्दलीयों का कब्जा
कोटा विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पर अजय पारेता (निर्दलीय), उपाध्यक्ष शुभम नागर (निर्दलीय), महासिचव धनराज राठौर (निर्दलीय), संयुक्त सचिव परिक्षित गोस्वामी विजय रहे। वहीं कोटा कृषि विश्वविद्यालय में बनवारी लोधा, महासचिव शैतान सिंह, संयुक्त सचिव नवीन कुमार देवत विजय हुए।
पूर्व विधायक गुंजल ने एबीवीपी को बढ़त पर दी बधाई
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवारों के विजय हासिल करने पर पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने निर्वाचित प्रतिनिधि छात्रों की समस्याओं को दूर करने का हर संभव प्रयास करेंगे। साथ ही कहा कि छात्र राजनीति में भी युवाओं का एनएसयूआई से मोहभंग हो गया है।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author