August 15, 2022

Video: कभी अपनी तेज गेंदबाजी से मचाया था धमाल, अब गुमनाम जिंदगी में टेनिस बॉल से क्रिकेट खेल रहा ये खिलाड़ी

wp-header-logo-567.png

आईपीएल में हर साल कोई न कोई युवा खिलाड़ी (young player becomes)स्टार बनता है। कुछ खिलाड़ी आगे बढ़ते हैं तो कुछ इतिहास बन जाते (them is Kamran Khan)हैं। उन्हीं में से एक हैं कामरान खान। जो एक वक्त IPL में टॉर्नेर्डों यानी तूफान के नाम से जाने जाते (Tornards i.e. storms in IPL) थे, लेकिन पिछले 9 साल से वो गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं और टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। IPL के शुरूआती सीजन में कामरान एक ऐसे गेंदबाज के तौर पर उभरे थे, जिसको लेकर भविष्यवाणी की गई (nitial season of IPL)थी कि आने वाले समय में यह गेंदबाज बड़ा नाम कमाएगा। लेकिन दुर्भाग्य ऐसा रहा कि आईपीएल की खोज माने गए कामरान अब फ्रेंचाईजी क्रिकेट ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट से भी कोसों दूर चले गए (discoverer of IPL)हैं।
शेन वॉर्न की खोज थे कामरान खान
आरआर (Rajasthan Royals) से खेले कामरान टीम के पहले कप्तान शेन वॉर्न की खोज (discovery of Shane Warne) थे। वो IPL के तीन सीजन में नजर आए। आखिरी बार 2012 के IPL में खेले( Last played in 2012 IPL)। उसके बाद से कामरान नहीं, सिर्फ उनको लेकर खबरें नजर आती हैं। इसी कड़ी में कामरान ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वो टेनिस बॉल से लोकल क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे(tennis bal) हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर कामरान ने कई वीडियो ऐसे ही शेयर किए(social media) हैं।
A post shared by tornado celebrity (@kamrankhan.ipl)

ऑस्ट्रेलिया क्लियरेंस का सर्टिफिकेट लेने गए कामरान
बता दें कि IPL के शुरूआत में अपनी गेंदबाजी से कमाल (doing wonders with his bowling) करने के बाद साल 2009 में उनके गेंदबाजी एक्शन को लेकर सवाल खड़े हुए और विवाद हुआ(there was controversy) । जिस, वजह से उन्हे आईपीएल से दूर होना पड़ा था(stay away from IPL)। इसके बाद वह अपनी गेंदबाजी एक्शन को सही साबित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया भी गए (certificate of clearance)थे। यहां उन्होंने क्लियरेंस का सर्टिफिकेट लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुथैया मुरलीधरन, हरभजन सिंह सहित कई गेंदबाज भी चकिंग के आरोप लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया (clearance from Australia after being accused) से ही क्लियरेंस लेकर आए थे। लेकिन इन गेंदबाजों को दोबरा खेलने का मौका मिला। परंतु कामरान को दूसरा मौका नहीं दिया गया।
आईपीएल के 9 मैचों में 9 विकेट लेने वाले कामरान (9 matches of IPL)ने अपने टी20 करियर में 11 मैचों में 11 विकेट लिए (T20 career) हैं। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3/18 है। इसके अलावा कामरान ने दो फर्स्ट क्लास मैच भी खेले (Kamran has also played two first class matches)हैं। इसमें उन्होंने पांच विकेट लिए हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author