August 8, 2022

IND vs WI Series: टीम इंडिया की जीत के हीरो शुभमन गिल हुए इमोशनल, बोले- 'एक और ओवर मिल जाता तो…'

wp-header-logo-570.png

शुभमन गिल
भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में तीन (clean sweep of the West Indies 3-0) वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। तीसरा वनडे बुधवार रात को (third ODI was played on) खेला गया, जिसमें भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम के(Duckworth-Lewis rule) तहत 119 रनों से बड़ी जीत मिली। इस धमाकेदार जीत के हीरो शुभमन गिल रहे (Duckworth-Lewis rule)। मगर उनके साथ एक बुरी बात भी हुई। वह ये है कि शुभमन ने मैच में नाबाद (Shubman played an unbeaten)98 रनों की पारी खेली, लेकिन बारिश के कारण वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके। लेकिन सेंचुरी से चूकने का दर्द शुभमन ने मैच के बाद बयां किया (Shubman after the match)।
गिल ने कहा…
गिल ने कहा, ‘मैं 100 की (expecting 100) उम्‍मीद कर रहा था। लेकिन यह मेरे हाथ में नहीं था क्‍योंकि बारिश हो गई (I am happy with my innings) थी, पर मैं अपनी पारी से खुश हूं। मैं निराश इससे था कि किस तरह से पहले (two games)दो मैचों में आउट हो गया। मैं स्‍ट्राइक बदलने की कोशिश (one more over after) कर रहा था। बारिश के ब्रेक के बाद मैं चाहता था कि एक और ओवर मिल जाए, विकेट अच्‍छा था, मैंने सोचा था कि मैच को आगे ले जाया जा सकता (one more over after) है।’ इसके अलावा भारतीय कप्‍तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan said)) ने कहा, ‘गिल के लिए बुरा लगता है लेकिन यह होता है कई बार, लेकिन जिस तरह से उसने जवाब दिया है काबिलेतारीफ था।
मैन ऑफ द सीरीज चुने गए गिल
गौरतलब है कि गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (Gill played an innings)आखिरी मैच में नॉटआउट 98 रनों की पारी (match against West Indies) खेली। वहीं वनडे सीरीज के दौरान तीन मैचों में उन्होंने 102.50 के स्ट्राइक रेट और एवरेज से 205 रन (scored 205 runs)ठोके, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। मालूम हो कि शुभमन गिल की पारी को लेकर आज उनकी हर कोई तारिफ कर रहा(praising Shubman Gill) है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author