August 18, 2022

Commonwealth Games 2022: भारत के लिए राहत की खबर, नेगेटिव आई सिंधु की रिपोर्ट, गेम्स विलेज में मिला प्रवेश

wp-header-logo-569.png

कॉमनवेल्थ खेलों की शुरुआत से पहले भारतीय दल (Commonwealth Games) की चिंताएं तब एक बार फिर बढ़ (increased once again) गईं, जब भारत की स्टार शटलर और बर्मिंघम खेलों की ओपनिंग सेरेमनी (India’s star shuttler)में भारतीय दल (Opening Ceremony)की ध्वजवाहक पीवी सिंधु (PV Sindhu) को कोरोना वायरस होने का अंदेशा हुआ। बर्मिंघम (reaching Birmingham)पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ियों की तरह सिंधु का भी कोविड-19 टेस्ट हुआ था, जिसमें सिंधु को कोरोना होने का अंदेशा जताया (Sindhu was suspected) गया।जिसके बाद उन्हें बैडमिंटन टीम से अलग कर दिया गया (separated from the badminton team)था।
सिंधु का दूसरा टेस्ट नेगेटिव आया
बता दें कि जब तक सिंधु का दूसरा आरटी पीसीआर टेस्ट नेगेटिव(until Sindhu’s second RT PCR) नहीं आता उन्हें बाकी भारतीय दल से अलग (until Sindhu’s second RT PCR) रखा गया। सुकून की बात यह रही कि सिंधु का दूसरा टेस्ट नेगेटिव आया, देश भर के खेल प्रेमियों (Sindhu’s second test) के लिए राहत की बात यह रही कि इस बार उनका टेस्ट नेगेटिव (Sindhu’s second test)आया। जिसके बाद उन्हें गेम्स विलेज में एंट्री मिली(Sindhu’s second test)। बताते चले कि नीरज चोपड़ा के चोटिल होने के बाद पीवी सिंधु और मनप्रीत सिंह को भारतीय दल का ध्वजवाहक बनाया (Sindhu’s second test)गया है। मनप्रीत का नाम दूसरे ध्वजवाहक के रूप में जोड़ा(organizers) गया क्योंकि आयोजकों ने जानकारी दी है कि हर देश के लिए दो ध्वजवाहक उतारना जरूरी(organizers )है। जिसमें एक पुरुष और एक महिला होगी।
पहला मुकाबला पाकिस्तान
मालूम हो कि इन राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) में कुल 10 बैडमिंटन खिलाड़ियों का दल भेजा है। इस खेल में भारत को कई (India expects)पदकों की उम्मीद है। पीवी सिंधु समेत पूरी बैडमिंटन टीम 29 जुलाई यानी कल से एक्शन में( ncluding PV Sindhu)दिखाई देंगे। मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। भारत ने पिछले कॉमनवेल्थ खेलों में टीम इवेंट का गोल्ड मेडल जीता(last Commonwealth Games) था और इस बार भी ऐसी ही उम्मीद जताई जा रही है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author