August 14, 2022

गहलोत के गृह जिले जोधपुर में बाढ़ के हालात, 4 बच्चों की मौत से मचा हाहाकार

wp-header-logo-562.png

जोधपुर। राजस्थान में करीब 55 फीसदी से अधिक बारिश हो चुकी है। मानसून कई शहरों के लिए खुशियां ला रहा है, दूसरी ओर कई शहरों के लिए परेशानी का कारण बन रहा है। श्रीगंगानगर, कोटा व बारां के बाद अब जोधपुर में भी मानसून का कहर देखने को मिला है। यहां लगातार 12 घंटे से हो रही बारिश से शहर में बाढ के हालात बन गये हैं। जलभराव के चलते जिला कलेक्टर ने स्कूल, कॉलेज बंद करने के आगामी आदेश दिए हैं।
बताया जा रहा है कि भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बावड़ी कस्बे के पास स्थित गवारियों की ढाणी के आसपास मुरड़ व मिट्टी आदि के अवैध खनन से बने गड्ढों में भरे बारिश के पानी में डूबने से दो लड़कों और दो लड़कियों समेत 4 बच्चों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चों के शवों को गड्ढों से बहार निकालकर बावड़ी के राजकीय अस्पताल लाया गया।
ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार यहां लंबे समय से अवैध मिट्टी व मुरड़ आदि के खनन का काम चलता रहा है और लोग यहां से जेसीबी व अन्य साधनों से मिट्टी न मुरड़ खोदकर ले जाते हैं। जिससे वहां जगह जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए। इस बीच सोमवार रात से ही लगातार हो रही बारिश का पानी इन गड्ढों में भर गया और यह पूरी तरह से लबालब हो गए। मंगलवार को गवारियों की ढाणी के 5 बच्चे बारिश में नहाते-नहाते इन गड्ढों में उतर गए और देखते ही देखते वे इन पानी से भरे गड्डों में डूबने लगे। जैसे-तैसे कर एक बच्ची गड्ढे से बाहर निकल गई। लेकिन 4 बच्चे गड्ढों में भरे पानी से बाहर नहीं निकल पाए और डूबने से 4 बच्चों की मौत हो गई है।
राजस्थान: जोधपुर ज़िले के बावड़ी में बारिश से जमा पानी में नहाने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई।
एसडीएम कंचन राठौर ने बताया, “बावड़ी के गोविंदपुरा स्थित गवारियो की ढाणी में 4 बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई है। पोस्टमार्टम हो चुका है।” (26.07) pic.twitter.com/UjSKwpI3cM
— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 26, 2022



राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author