August 8, 2022

जाह्नवी के पिता बोनी कपूर के साथ हुआ साइबर फ्रॉड, क्रेडिट कार्ड से हुई लाखों की चोरी

wp-header-logo-499.png

आजकल बॉलीवुड में आए दिन फ्रॉड केस देखने को मिल रहा है। कई स्टार्स इसके शिकार हो रहे हैं। अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है और वह है बॉलीवुड प्रोड्यूसर और जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) के पिता बोनी कपूर (Boney Kapoor) का। रिपोर्ट्स की माने तो बोनी कपूर के क्रेडिट कार्ड से कथित तौर पर करीब 4 लाख रुपये का फर्जीवाड़ा किया गया। शिकायत के मुताबिक नौ फरवरी को पांच फर्जी लेनदेन में कपूर के खाते से 3.82 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए। मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में बुधवार को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
कपूर को पता चला कि उनके बैंक खाते से पैसे निकल गए हैं और उन्होंने इस बारे में बैंक से पूछताछ की। इसके बाद उन्होंने पुलिस में लिखित शिकायत की। जाह्नवी कपूर के पिता ने पुलिस को बताया कि न तो किसी ने उनके क्रेडिट कार्ड की जानकारी मांगी और न ही उन्हें इस बारे में कोई फोन आया। पुलिस अधिकारियों को संदेह था कि कपूर द्वारा कार्ड का उपयोग करने के दौरान किसी ने डेटा प्राप्त किया था। शुरुआती जांच में पता चला है कि बोनी कपूर के कार्ड से पैसे गुरुग्राम की एक कंपनी के खाते में गए हैं। पुलिस इस मामले में लगातार जांच कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार आईपीसी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत बुधवार को अंबोली पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की गई। पुलिस अधिकारी ने कहा, “अज्ञात व्यक्ति ने 9 फरवरी को कपूर का विवरण और पासवर्ड प्राप्त करके पांच ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग किया है।” पुलिस को बताया कि बोनी कपूर को धोखाधड़ी के बारे में तब पता चला जब 30 मार्च को एक बैंक अधिकारी ने क्रेडिट कार्ड बिल भुगतान के लिए फोन किया। अंबोली पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है और आरोपी को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author