August 9, 2022

हिंदी भाषा विवाद : किच्चा सुदीप और अजय देवगन में ट्विटर वॉर, राम गोपाल वर्मा बोले- साउथ सितारों से जलते हैं नॉर्थ स्टार्स

wp-header-logo-528.png

साउथ फिल्मों की सफलता पर आज हरतरफ विवाद जारी है। वहीं फिल्मों के अलावा अब भाषा को लेकर भी तनातनी जारी है। बीते दिन बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgn) और कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) के बीच एक सोशल मीडिया वॉर ने तूल पकड़ लिया है। दरअसल इस विवाद की शुरुआत किच्छा के बयान से हुई जब उन्होंने कहा था कि हिंदी भारत की राष्ट्रीय भाषा नहीं है। जब सुदीप ने यह टिप्पणी की तो विवाद का जन्म होना लाजमी है।
हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही
सुदीप ने ट्वीट कर कहा, “किसी ने कहा कि एक अखिल भारतीय फिल्म (‘केजीएफ: 2’) कन्नड़ में बनाई गई थी। मैं एक छोटा सा सुधार करना चाहता हूं। हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही। वे (बॉलीवुड) आज अखिल भारतीय फिल्में कर रहे हैं। वे तेलुगु और तमिल में डबिंग के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन यह सफल नहीं हो रहा है। आज हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह जा रही हैं।”
हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रभाषा थी, है और रहेगी
अजय देवगन ने ट्विटर पर इसका जवाब देते हुए कहा, “किच्चा सुदीप मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके रिलीज क्यों करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रभाषा थी, है और रहेगी। जन गन मन।” जबकि बाद में दोनों स्टार्स ने अपने मतभेदों को दूर किया और समझौता किया। सुदीप ने कहा, “और सर अजय देवगन , मैं आपके द्वारा हिंदी में भेजे गए txt को समझ गया। केवल इसलिए कि हम सभी ने हिंदी का सम्मान किया, प्यार किया और सीखा। लेकिन सोच रहा था कि अगर मेरी प्रतिक्रिया कन्नड़ में टाइप की गई तो क्या स्थिति होगी। !! क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर।”
भारत सिर्फ एक है
वहीं इस विवाद में अब राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) भी कूद चुके हैं जिनका हिंदी और तेलुगु दोनों फिल्मों में शानदार करियर रहा है। राम गोपाल ने सुदीप का पक्ष लिया और कहा, “मुझे ईमानदारी से लगता है कि कन्नड़ सुपर स्टार सुदीप ने एक यूनिक बात कही है, क्या होगा अगर वह कन्नड़ में अजय देवगन के एक हिंदी ट्वीट का जवाब देते हैं, जो सभी को यह महसूस करने के लिए मजबूर करना चाहिए कि कोई उत्तर और दक्षिण नहीं है। और भारत सिर्फ एक है।
नॉर्थ स्टार्स साउथ सितारों से इंसिक्योर हैं
The base undeniable ground truth @KicchaSudeep sir ,is that the north stars are insecure and jealous of the south stars because a Kannada dubbing film #KGF2 had a 50 crore opening day and we all are going to see the coming opening days of Hindi films
राम गोपाल ने तंज करते हुए कहा, “एक कन्नड़ डब की गई फिल्म अजय देवगन और महान अमिताभ बच्चन स्टारर हिंदी मूल फिल्म के साथ लॉगर हेड्स पर है। एक कन्नड़ डब फिल्म के 56 करोड़ ओपनिंग डे की तुलना में इसका 6 करोड़ ओपनिंग डे होने का अनुमान है।” उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, “जमीनी सच्चाई किच्चा सुदीप सर, यह है कि नॉर्थ स्टार्स साउथ सितारों से इंसिक्योर हैं और जलते हैं क्योंकि एक कन्नड़ डबिंग फिल्म # KGF2 ने ओपनिंग डे पर 50 करोड़ की और हम सब आने वाले दिनों में हिंदी फिल्मों के ओपनिंग डे देखने वाले हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author