June 28, 2022

पीहर जा रही महिला का अपहरण कर किया गैंगरेप, हत्या के बाद शव फेंका

wp-header-logo-515.png

जयपुर। राजस्थान में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हो रहे अपराध थमने का नाम नही ले रहे है। प्रदेश के दौसा जिले में विवाहिता का अपहरण, गैंगरेप और हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एकी महिला अपने पीहर जा रही थी, तभी दो युवकों ने उसका अपहरण कर गैंगेरेप की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या दी और उसके शव को सूखे कुंए में फेंक दिया। इस घटना के बाद इलाक के दहशत का माहौल बना हुआ है। इस मामले में पुलिस कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
महिला के परिजनों ने दर्ज करवाई शिकायत
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि 24 अप्रैल की शाम 35 वर्षीय एक महिला के परिजन ने रामगढ़ पचवारा थाने में रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि उनकी भतीजी अपने ससुराल जयपुर से अपने पीहर दौसा आने के लिए निकली थी। लेकिन वह वहां नहीं पहुंची। उसकी सभी जगह तलाश कर ली गई, लेकिन कोई पता नहीं लगा। इस पर पुलिस ने महिला की गुमशुदगी दर्ज उसकी तलाश शुरू की।
सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में नजर आई थी महिला
मेहरड़ा ने बताया कि इसके लिए बड़ी संख्या में सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। पुलिस जांच में सामने आया कि सोनड़ में गोपालपुरा गांव की ओर जाने वाले मोड़ पर स्थित गणपति होटल पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में महिला एक बच्चे के साथ वहां खड़ी नजर आई। बाद में वह जयपुर नंबर की संदिग्ध कार में जाती हुई दिखाई दी। पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाकर बच्चे की पहचान कर उससे तसल्लीपूर्वक पूछताछ की। इस पर बच्चे ने बताया कि वह उस महिला के साथ कार में बैठा था। कार सवार उसे गांव में छोड़ गए और महिला को अपने साथ आगे ले गए।
सामूहिक दुष्कर्म कर दुपट्टे से घोंटा गला
पुलिस टीम ने जांच-पड़ताल कार चालक कालूराम मीना को डिटेन कर पूछताछ की। इस पर कालूराम ने बताया कि उसने अपने साथी संजू मीणा के साथ मिलकर महिला को अगवा किया था। उसके बाद महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। महिला ने जब इसकी जानकारी परिजनों को देने की बात कही तो उन्होंने दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया। पीड़िता की हत्या कर उसका शव बस्सी थाना इलाके के नई का नाथ के जंगल में एक सूखे कुएं में फेंक दिया था।
दोनों आरोपी 10वीं फेल
पुलिस ने कालूराम की निशानदेही पर महिला का शव बरामद कर वारदात में इस्तेमाल की गई कार को जब्त कर लिया। इसके बाद मंगलवार को तकनीकी सहायता से जांच-पड़ताल दूसरे आरोपी संजू मीणा को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी 10वीं फेल हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।
 


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source