September 30, 2022

IPL 2022: गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगी भिड़ंत, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

wp-header-logo-477.png

Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants
खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सोमवार यानी आज गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। ये दोनों ही टीमें आईपीएल में पहली बार खेल रही हैं। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। गुजरात की टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हैं जबकि लखनऊ की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में हैं। इन दोनों टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। आइए जाने कौन हैं वो खिलाड़ी।
1. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

इस आईपीएल से जुड़ी नई टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या लंबे समय बाद क्रिकेट में वापसी करते हुए नजर आने वाले हैं। पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से वह क्रिकेट के मैदान से दूर थे। वह अपनी फिटनेस की समस्या के कारण क्रिकेट नहीं खेल रहे थे। इस आईपीएल 2022 में वह नए अवतार में नजर आने वाले हैं। पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने 12 मैचों में सिर्फ 127 रन ही जड़े थे, जबकि इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी नही की।

2. राशिद खान (Rashid Khan)

स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान इस बार गुजरात टीम की ओर से खेलते हुए नजर आने वाले हैं। राशिद खान को शानदार गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। वह अपनी घातक गेंदबाजी के चलते किसी भी बल्लेबाजों को आसानी से अपना शिकार बना लेते हैं। राशिद आईपीएल के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने पिछले साल हुए आईपीएल के 14 मैचों में खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 18 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था।

3. केएल राहुल (KL Rahul)

इस साल आईपीएल में जुड़ी नई टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल एक शानदार बल्लेबाज हैं। हाल ही में उनको भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट का उप कप्तान भी बनाया गया है। इस आईपीएल की टीम से पहले वह पंजाब किंग्स के कप्तान थे। लेकिन उन्होंने आईपीएल की शुरुआत से पहले खुद पंजाब किंग्स की टीम को छोड़ दिया था। उन्होंने कई आईपीएल सीजन में लगातार शानदार बल्लेबाजी की है। इसलिए उनके फैंस उन्हें मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए बहुत ज्यादा देखना पसंद करते हैं। राहुल ने पिछले आईपीएल सीजन में 13 मैचों में शानदार औसत के साथ 626 रन जड़े थे।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author