May 27, 2022

FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम को इस टूर्नामेंट में मिली पहली हार, स्पेन ने दी 3-4 से मात  

wp-header-logo-517.png

खेल। एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro League) में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) को इस टूर्नामेंट की पहली हार हाथ लगी है। रविवार को हुए इस टूर्नामेंट में भारत बनाम स्पेन के बीच मुकाबले में स्पेन ने रोमांचक 3-4 से जीत दर्ज की। स्पेन के खिलाड़ी जिने ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले की शुरुआती 35 सेकंड में ही अपनी टीम के खाते में गोल डालकर भारतीय टीम पर दबाव बना दिया।
HALF TIME! And we go into the break a goal down!

IND 2:3 ESP#IndiaKaGame #FIHProLeague #hockeyatitsbest #HockeyIndia @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI pic.twitter.com/8Kztbc9SVc
ऐसा रहा मुकाबले का रोमांच

इसके बाद बेगाना गार्सिया ने भी शानदार खेल दिखाते हुए मुकाबले के 24वें मिनट जबकि मैलेन जार्सिया ने 15वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर से गोल दागकर टीम की जीत पर मोहर लगा दी। भारत की ओर से डेब्यू करने वाली खिलाड़ी संगीता कुमारी ने 10वें मिनट, सलीमा तेते ने 22वें मिनट और नमिता ने मुकाबले के 49वें मिनट में गोल दागे। खेले गए पिछले 4 मुकाबलों में भारत को यह पहली नसीब हुई है। वहीं इस लीग में स्पेन ने शानदार वापसी करते हुए अपनी पहली हासिल की है।
With individual skill, strength, and determination, Sangita Kumari scores her first international goal against Spain in Kalinga stadium, Bhubaneswar. ????

#IndiaKaGame #FIHProLeague #hockeyatitsbest #HockeyIndia @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI pic.twitter.com/8Fybvdai3R
भारत इससे पहले चीन को 2 मुकाबलों को जबकि एक में ओमान को धूल चटा चुका है। बता दें कि, भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग में हुए इससे पहले वाले मुकाबले में स्पेन के खिलाफ खेलते हुए 2-1 से हराया था। कलिंगा स्टेडियम में हुए इस मैच में भारतीय टीम की कमान संभाल रही सविता पूनिया (Savita Poonia) की कप्तानी में स्पेन को मात दी थी।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source