June 26, 2022

Tata Steel Masters: आर प्रज्ञानानंद ने मारी बाजी, विदित को दी करारी मात

wp-header-logo-599.png

खेल। 16 वर्षीय भारतीय ग्रैंडमास्टर (Indian Grandmaster) आर प्रज्ञानानंद (R Prajnanananda) ने टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज (Tata Steel Masters Chess) टूर्नामेंट के 10वें दौर में शानदार खेल दिखाते हुए धमाकेदार जीत दर्ज की। प्रज्ञानानंद ने हमवतन विदित गुजराती (Vidit Gujrati) को करारी मात दी। प्रज्ञानानंदा ने तीन मुकाबले में हार के सिलसिले को तोड़ने के बाद ऊंची ईएलओ (ELO) रेटिंग वाले गुजराती को 78 चालों में हरा दिया है।
विदित को दी मात

गुजराती को मिली इस हार के बाद बड़ा नुकसान हुआ है, वह अब नीचे खिसककर चौथे नंबर पर पहुंच गए और अब उनके 5.5 अंक हैं। वहीं प्रज्ञानानंदा 3.5 अंक लेकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शीर्ष पर काबिज बाकी सभी खिलाड़ियों ने ड्रॉ खेले जिसके बाद मैग्नस कार्लसन 7 अंक के साथ पहले नंबर पर हैं। कार्लसन समेत सर्गेई कर्जाकिन ने 16 चालों में ड्रॉ खेला। नीदरलैंड के अनीश गिरी समेत पोलैंड के जान क्रिस्टोफ डुडा की बाजी भी इस दौरान ड्रॉ रही। जबकि गिरी दूसरे नंबर पर काबिज हैं।
चैलेंजर्स वर्ग में भारतीय ग्रैंडमास्टर अर्जुन एरिगैसी ने रूस की पोलिना शुवालोवा से ड्रॉ खेलकर दो अंकों के साथ आगे हैं और 8.5 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद हैं। थाइ दाइ वान एंगुयेन और योनास बुल ब्येरे दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source