February 8, 2023

PCB की कुर्सी जाने के बाद रमीज राजा ने भारत को लेकर बदले तेवर, कहा- मुझे वहां बहुत प्यार मिला

wp-header-logo-412.png

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) को कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। रमीज राजा के स्थान पर अब पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार नजम सेठी (journalist Najam Sethi) को पीसीबी का नया अध्यक्ष (PCB New President) बनाया गया है। इमरान खान (Imran Khan) के पीएम पद से इस्तीफे के बाद रमीज राजा की बर्खास्तगी के भी आसार थे। हालांकि वह काफी समय तक इस पद पर बने रहे, लेकिन अब उनको हटा दिया गया है। इस कड़ी में अब रमीज राजा ने पीसीबी चेयरमैन पद से हटाए जाने के बाद इंडिया (towards India) को लेकर नरम रुख अपना लिया है। साथ ही, उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर भी वापसी कर ली है।
रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,” मैं भारतीय फैंस (Indian fans) का सम्मान करता हूं। भारत में मैंने जितना समय बिताया मैंने उसका लुत्फ लिया, इसमें कोई शक नहीं है। एक क्रिकेटर और कॉमेंटेटर (cricketer and commentator) के तौर पर मुझे वहां काफी प्यार मिला है।” उन्होंने आगे कहा, “भारत ने सोचा था कि एशिया कप पाकिस्तान में नहीं हो सकता है। वे बिना किसी चर्चा के एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) से हट गए, जो काफी ख़राब फैसला था। मैंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अध्यक्ष के रूप में इस मुद्दे पर कड़ा रुख अपनाया।”
रमीज राजा ने BCCI लेकर कई बार बयान दिए
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रमीज राजा का कार्यकाल पीसीबी अध्यक्ष के रूप में 15 महीने का था, लेकिन 12 महीने के अंदर ही पीसीबी अध्यक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया। मालूम हो कि पीसीबी अध्यक्ष (PCB chairman) रहते हुए उन्होंने कई बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के खिलाफ बयान दिए थे। रमीज ने आगामी एशिया कप (Asia Cup) में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाने के भारत के निर्णय की भी जमकर आलोचना की थी, जिसके बाद से ही वह लगातार सुर्खियों में बनने हुए थे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author