January 30, 2023

IPL Auction में 4 बेहतरीन क्रिकेटरों को नहीं मिला खरीदार, इंटरनेशनल क्रिकेट में चारों मचा चुके हैं धमाल

wp-header-logo-414.png

आईपीएल 2023 मिनी की नीलामी की फाइल फोटो। 
IPL 2023 Mini Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (mini auction) हाल ही में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस ऑक्शन में विदेशी हरफनमौला और भारतीय अनकैप्ड (Indian uncapped) खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरसा। हालांकि इस ऑक्शन में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर (international level) पर कमाल का क्रिकेट खेला, लेकिन उन्हें आईपीएल (IPL) में कोई खरीदार नहीं मिला। जानिये कौन से हैं ये खिलाड़ी…
क्रिस जॉर्डन
क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन फिर भी उन्हें मिनी ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिला। नीलामी में जॉर्डन का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था। क्रिस जॉर्डन ने अलग-अलग लीग में शानदार प्रदर्शन किया है। लोग उन्हें यॉर्कर किंग (Yorker King) भी कहते हैं। उन्होंने अपने टी20 करियर में कुल 295 मैचों में 310 विकेट लिए हैं।
पॉल स्टर्लिंग
पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) को आयरलैंड का लीजेंड खिलाड़ी माना जाता है। आईपीएल नीलामी में पॉल का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था, लेकिन फिर भी किसी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। वैसे स्टर्लिंग का टी20 करियर शानदार है। स्टर्लिंग ने टी20 फॉर्मेट में कुल 319 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 141.86 की स्ट्राइक रेट से 7878 रन बनाए हैं। स्टर्लिंग ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आयरलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।
डेविड मालन
डेविड मलान (David Malan) इंग्लैंड के सबसे अहम बल्लेबाज (batsman of England) हैं। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में वह कुछ खास नहीं कर पाए क्योंकि वह चोटिल हो गए थे। लेकिन, मलान लंबे समय तक टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में नंबर एक बल्लेबाज रहे। डेविड मलान ने अब तक इंग्लैंड के लिए 55 मैचों में 1 शतक और 14 अर्धशतकों (half-centuries) के आधार पर 1748 रन बनाए हैं।
रस्सी वैन डेर ड्यूसेन
रस्सी वैन डेर ड्यूसेन (Rassie van der Dussen) दक्षिण अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था। मिनी नीलामी में किसी टीम ने रस्सी में रुचि नहीं दिखाई। रस्सी ने अब तक 150 टी20 मैचों (T20 matches) में 150 के स्ट्राइक रेट से कुल 4262 रन बनाए हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author