January 29, 2023

हार्दिक से भी बेहतरीन कप्तान साबित हो सकते हैं ये प्लेयर्स, एक में तो बिल्कुल धोनी जैसी काबिलियत

wp-header-logo-413.png

Hardik Pandya Captain: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 टीम (Indian T20 team) का नया कप्तान बनाया जा सकता है। लेकिन, भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से भी बेहतरीन कप्तान बन सकते हैं। आज हम आपको इस खबर में कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।
संजू सैमसन
संजू सैमसन (Sanju Samson) को भारतीय क्रिकेट टीम का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है। उनमें लीडर बनने की क्षमता है, जो हमें आईपीएल 2022 में भी देखने को मिला था। जहां उन्होंने पहली बार ही अपनी टीम को आईपीएल के फाइनल में पहुंचाया था। ऐसे में अगर संजू सैमसन (Sanju Samson) को भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिलता है, तो वह भारतीय टीम (Indian team) के लिए सर्वश्रेष्ठ कप्तान बन सकते हैं।
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फिलहाल भारतीय टीम के स्थायी सदस्य हैं। वह किसी भी स्थिति में मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कई बार भारतीय टीम के लिए यह काम भी किया है। पंत बल्लेबाजी के अलावा कप्तानी में भी काफी काबिल (capable in captaincy) हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को कई मैच जिताए हैं। इसके अलावा कई क्रिकेट पंडित भी ऋषभ पंत को भविष्य का एमएस धोनी मानते हैं क्योंकि उनमें धोनी जैसी कई काबिलियत हैं। अगर उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का मौका मिले, तो वहां वह भारतीय टीम के लिए एक अच्छे कप्तान बन सकते हैं।
सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस समय टी20 क्रिकेट (T20 cricket) के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और आईसीसी में टी20 बल्लेबाजों में नंबर वन हैं। अगर सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम का कप्तान बना दिया जाए तो वह भारतीय टीम के अच्छे कप्तान (good captain) बन सकते हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author