January 29, 2023

IND vs NZ: बारिश की वजह से रद्द हुआ भारत बनाम न्यूजीलैंड का दूसरा वनडे, कीवी टीम सीरीज में 1-0 से आगे

wp-header-logo-475.png

भारत और न्यूजीलैंड (Ind and NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द (abandoned) हो गया है। हैमिल्टन के मौसम ने मुकाबला 12.5 ओवर से आगे बढ़ने ही नहीं दिया। इस मैच के रद्द होने के बाद अब मेजबान टीम 1-0 से आगे है। बारिश की वजह से मैच पहले भी रोका गया था और ओवर कम (29) किए गए थे। दोबारा बारिश तेज होने के बाद मुकाबला रद्द कर दिया गया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से पिछड़ रही टीम इंडिया (Team India) की टेंशन बारिश ने बढ़ा दी है।
The 2⃣nd #NZvIND ODI is called off due to persistent rain 🌧️

We will see you in Christchurch for the third & final ODI of the series.

Scorecard 👉 https://t.co/frOtF7L9O4 #TeamIndia pic.twitter.com/QODRMWTQEN
बारिश ने मैच में खलल डालकर सारा मजा किया किरकिरा

शिखर धवन और शुभमन गिल (Shikhar Dhawan and Shubman Gill) की ओपनिंग जोड़ी ने 4.5 ओवर में 22 रन बना लिए थे, मगर इसके बाद बारिश ने अपना खेल दिखाया और खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम (dressing room) में वापस लौटना पड़ गया। इसके बाद मुकाबला फिर से शुरू हुआ और खेल 29- 29 ओवर का कर दिया गया। दूसरी बार मुकाबले शुरू होने के बाद धवन 3 रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद गिल और सूर्यकुमार यादव (Gill and Suryakumar Yadav) ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। गिल 45 रन और सूर्या 34 रन पर नाबाद रहे। दोनों शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे,लेकिन बारिश ने एक बार फिर बीच में खलल डालकर सारा मजा किरकिरा कर दिया।
Handshakes 🤝 all around after the second ODI is called off due to rain.

Scorecard 👉 https://t.co/frOtF82cQ4 #TeamIndia | #NZvIND pic.twitter.com/pTMVahxCgg

आखिरी वनडे 30 नवंबर को
आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे (second ODI) काफी अहम था। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को सात विकेट से हार माननी पड़ी थी। इस हार के साथ ही टीम इंडिया 1-0 से पीछे चल रही है। टीम इंडिया हैमिल्टन में मैच जीतकर सीरीज बराबर करने की कोशिश कर रही थी। लेकिन बारिश के कारण इसे रद्द (canceled due to rain) कर दिया गया। आखिरी वनडे 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। अगर भारत यह मैच जीत जाता है तो सीरीज टाई हो जाएगी। अगर बारिश ने तीसरे वनडे (last ODI) में भी खलल डाला तो सीरीज न्यूजीलैंड (New Zealand) के नाम हो जाएगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author