January 29, 2023

Bappi Lahiri ने इस हॉलीवुड डायरेक्टर को देख शुरू किया था सोना पहनना, बर्थ एनिवर्सरी पर पढ़ें अनसुना किस्सा

wp-header-logo-470.png

बप्पी लहरी (फाइल फोटो)
Bappi Lahiri Birth Anniversary: बप्पी लहरी को ‘डिस्को किंग’ के नाम से जाना जाता हैं। उनके म्यूजिक को आज भी लोग भुला नहीं पाए हैं। 27 नवंबर यानी आज मशहूर सिंगर बप्पी लहरी की 70वीं बर्थ एनिवर्सरी है। अपने करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक पॉपुलर गानों को आवाज दी हैं। बप्पी लहरी के गाने सुनने के बाद लोगों में आज भी एक अलग एनर्जी का संचार होता है। बर्थ एनिवर्सरी के खास मौके पर आज सिंगर के गाने नहीं बल्कि उनके सोना पहनने की इच्छा पर बात करेंगे।
बप्पी लहरी का सिंगिंग करियर
मशहूर सिंगर बप्पी लहरी आज हम सभी के बीच नहीं है, लेकिन उनकी यादे और संगीत को कोई भूला नहीं सका है। सिंगिंग करियर में उनके नाम कई रिकॉर्ड शामिल है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में उनका नाम सबसे ज्यादा गानों को लिखने और गाने के लिए दर्ज है। साल 1988 की बात है, जब बप्पी लहरी ने 9000 गाने लिखे थे। इसके अलावा उनके सोना पहनने के शौक के बारे में बात करें तो एक इंटरव्यू में बप्पी दा ने खुद खुलासा किया था कि उन्होंने हॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर एल्विस प्रेस्ली (Elvis Presley) से प्रेरिरत होकर सोना पहनना शुरू किया था। उन्होंने बताया था कि जब भी वो एल्विस प्रेस्ली के गले में पड़ी सोने के चैन देखते थे तो उनका मन भी सोना पहनने के लिए मचलता था।
Bappi Lahiri Birth Anniversary: Did you know his name is in Guinness Book of World Records?

Read @ANI Story | https://t.co/OYtvbbvp0M#BappiLahiri #BirthAnniversary #GuinnessBook pic.twitter.com/xMngks4saz
बप्पी दा के पॉपुलर सॉन्ग

बप्पी दा ने इस बात की जानकारी भी मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में दी थी कि उन्होंने सोच लिया था कि जब भी उनके पास पैसे आएंगे तो वह भी अपने सोना पहनने के शौक को पूरा करेंगे। बप्पी लहरी ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा तो उन्होंने ‘डिस्को डांसर (Disco Dancer), शराबी (Sharaabi), डांस-डांस (Dance Dance), घायल (Ghayal) और थानेदार (Thanedaar) जैसी फिल्मों से सफलता हासिल करने के बाद अपने सोने पहनने के शौक को अच्छी तरह से पूरा किया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author