January 31, 2023

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद BCCI का एक और बड़ा एक्शन, अब इस दिग्गज का काटा पत्ता

wp-header-logo-455.png

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम का जो प्रदर्शन रहा, उसने सभी क्रिकेट प्रेमियों को आहत कर दिया है। टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन (poor performance) के बाद से ही बीसीसीआई एक के बाद एक कड़े कदम उठा रही है। बीते कुछ दिनों पहले बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। इस कड़ी में अब बीसीसीआई ने एक और बड़ा कदम उठाते हुए। टीम इंडिया के मेंटल कंडीशनिंग कोच (mental conditioning coach) पैडी अप्टन (Paddy Upton) को हटाने का मन बना लिया है।
पैडी को लेकर कोच राहुल द्रविड़ से सलाह ली गई
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI) अब दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले पैडी अप्टन (Paddy Upton) का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करेगी। बोर्ड ने उनके कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। बता दें कि पैडी अप्टन का कार्यकाल टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के साथ ही खत्म हो गया था। कहा जा रहा है कि पैडी अप्टन (Paddy Upton) को लेकर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से सलाह ली गई थी। राहुल द्रविड़ के ही कहने पर अप्टन को मेंटल कंडीशनिंग कोच चुना गया था। अप्टन को इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले टीम के साथ जोड़ा गया था और उनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक था। अब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की सलाह पर 53 साल के पैडी बांग्लादेश दौरे (Bangladesh tour) पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे।
मेंटल कंडीशनिंग कोच के साथ रणनीतिक कोच भी काम किया
जानकारी के मुताबिक पैडी अप्टन (Paddy Upton) इससे पूूर्व 2008-11 के बीच मेंटल कंडीशनिंग कोच के साथ रणनीतिक कोच की दोहरी भूमिका भी भारतीय टीम के साथ निभा चुके हैं। इसके अलावा पैडी अप्टन राहुल द्रविड़ के साथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए अपनी सेवाएं दे चुके हैं। पैडी अप्टन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के अलावा पुणे वारियर्स और दिल्ली कैपिटल्स (Pune Warriors and Delhi Capitals) के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। वहीं, पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स के भी कोच रह चुके हैं। वह दक्षिण अफ्रीका (South African) टीम के साथ भी बतौर प्रदर्शन निदेशक के रूप में काम कर चुके हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author