December 8, 2022

IND vs SA सीरीज से पहले भारत को झटका: चोट के चलते खतरनाक ऑलराउंडर बाहर, प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी को मिला चांस

wp-header-logo-555.png

Cricket News: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर यानी बुधवार से शुरू हो रही टी20 इंटरनेशनल सीरीज से (T20I series) पहले भारतीय टीम (Indian team) में बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा (Hardik Pandya and Deepak Hooda) की जगह टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद शमी भी सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्योंकि वह अब तक कोरोना से उबर नहीं पाए हैं। ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (all-rounder Deepak Hooda) की पीठ पर चोट लगी है।
बीसीसीआई ने कहा
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने (BCCI source) कहा, ‘शमी अभी कोरोना से उबर नहीं पाए हैं, उन्हें और समय चाहिए और इसलिए वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हैं। इस सीरीज में शमी की जगह उमेश यादव टीम में खेलेंगे। हालांकि, यह पूछे जाने पर कि पांड्या की जगह शाहबाज को क्यों चुना गया, सूत्र ने कहा, ‘क्या कोई तेज ऑलराउंडर है जो हार्दिक की जगह ले सकता है? राज बावा (Raj Bawa) बहुत कच्चे हैं और इसलिए हमने उन्हें एक्सपोजर के लिए इंडिया ए टीम में रखा है, उनके पास तैयारी के लिए समय है। मुझे कोई दूसरा नाम बताओ?’ इस बीच, सौराष्ट्र के खिलाफ ईरानी कप में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) भारतीय टीम (Indian team) की अगुवाई करेंगे।
मालूम हो कि वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में स्टैंडबाय के तौर पर मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर को रखा गया है। अब शमी चोटिल होने की वजह से इस सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। शमी का चयन ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ सीरीज के लिए भी हुआ था लेकिन कोविड होने की वजह से उनकी जगह पर उमेश यादव (Umesh Yadav) को लिया गया।
भारत बनाम साउथ अफ्रीका:
पहला टी20- 28 सितंबर (तिरुवनंतपुरम)
दूसरा टी20- 2 अक्टूबर (गुवाहाटी)
तीसरा टी20- 4 अक्टूबर (इंदौर)
पहला वनडे- 6 अक्टूबर (लखनऊ)
दूसरा वनडे- 9 अक्टूबर (रांची)
तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर (दिल्ली)
बदलाव के बाद भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author