December 6, 2022

सावधानी हटी दुर्घटना घटी… मांकडिंग विवाद पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी धोए बहती गंगा में हाथ, ट्वीट कर लिए मजे

wp-header-logo-558.png

Deepti Sharma Viral News: भारत की महिला टीम (India women’s team) ने इंग्लैंड की महिला टीम को उसकी घरेलू सरजमीं पर 3-0 से हरा (England women’s team 3-0) दिया। इस सीरीज के तीसरे मैच की काफी चर्चा हो रही है। तीसरे मैच में दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की बल्लेबाज शार्लेट डीन को रन आउट कर भारत को जीत दिला दी। जिस तरह से दीप्ति शर्मा ने शार्लेट डीन को डम्प किया, उससे विवाद शुरू हो गया। हालांकि दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) की हरकत नियमों के दायरे में थी। मगर इस रन आउट को लेकर क्रिकेट जगत में दो अलग-अलग बातें कही जा रही है
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी किया ट्विटर
पिछले हफ्ते ही बीसीसीआई (BCCI) द्वारा किए गए परिवर्तनों में नॉन-स्ट्राइकर छोर से रन आउट को ‘अनफेयर प्ले’ के नियम 41 से ‘रन आउट’ नियम 38 में शिफ्ट कर दिया गया था। इसे अब आउट की लिस्ट में रखा गया है। इंग्लैंड के अधिकांश क्रिकेटरों, पुरुष और महिला दोनों आउट के तरीके से असहमत हैं, लेकिन कई दिग्गज दीप्ति शर्मा का समर्थन कर रहे हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने भी बहती गंगा में हाथ धो लिया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दीप्ति के मांकडिंग को सड़क सुरक्षा से जोड़ते हुए ट्विटर पर उनके मांकडिंग का वीडियाे पोस्ट किया है। दिल्ली पुलिस ने इसके साथ ही कैप्शन में लिखा, ”सावधानी हटी, दुर्घटना घटी।” पुलिस का यह वीडियो साेशल मीडिया (social media) पर खूब वायरल हाे रहा है और लोगों काे पसंद भी आ रहा है।
Why alertness is important during driving..#RoadSafety#Mankading#INDvsENG#ENGvsIND pic.twitter.com/3pIEuff5uw
चार्ली डीन भारत की जीत में दीवार बन रही थी

गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 16 रन से हरा दिया। यह मैच बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रन बनाए। इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य था। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने उन्हें संभलने का मौका नहीं दिया। इंग्लैंड ने 67 रन पर 7 विकेट गंवा दिए। फिर शार्लेट डीन (Charlotte Dean) भारत की जीत में दीवार बनकर खड़ी हो गईं। तब कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने चार्ली डीन को मांकडिंग करने का इशारा दिया था और दीप्ति ने डीन को मांकडिंग कर दी। डीन ने 80 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। वह इस तरह आउट होने के बाद काफी निराश दिखी और मैदान पर ही उनकी आंखें नम हो गई थी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author