November 28, 2022

LLC T20: ट्विटर पर उठी #BoycottGautamGambhir की मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

wp-header-logo-559.png

दुनिया भर के रिटायर्ड (second season) खिलाड़ियों को लेकर आयोजित की जाने वाली त्रिकोणीय प्रारूप की टी20 लीग (tri-format T20 league) का दूसरा सीजन जल्द ही फैन्स के बीच धमाल मचाने की तैयारी कर रहा है। लेकिन इस पहले पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर के लिए ट्वीटर पर बायकॉट का ट्रेंड चल रहा है। ऐसा क्यो हो रहा है इसके पीछे की पूरी कहानी क्या है। दरअसल, कुछ दिन से लेजेंड्स लीग क्रिकेट टी20 (एलएलसीटी20) का बायकॉट का ट्रेंड ट्वीटर पर छाया(shadowed on Twitter) है। उसी कड़ी में जब पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर का नाम इस लीग के साथ खेलने का आया तो आज फिर दुबारा ट्विटर पर बायकॉट का ट्रेंड (Boycott dominated on Twitter) छाया रहा।

गौतम गंभीर लीजेंड्स लीग क्रिकेट टी20 का समर्थन कर रहे
भाजपा सांसद ने लीग (BJP MP) का पक्ष लिया है, और कहा जा रहा है कि यह लीग पाकिस्तान के खिलाड़ियों का समर्थन और वित्त पोषण कर रही (players of Pakistan) है। ट्रेंड में यह भी मांग आई कि भाजपा संसदीय समिति को इस पर विचार भी करना चाहिए कि गौतम गंभीर लीजेंड्स लीग क्रिकेट टी20 (एलएलसीटी 20) का समर्थन क्यों कर रहे हैं ? अभी कुछ दिन पहले सौरव गांगुली का भी नाम जब सामने आया तो उनपर भी जांच की (Legends League Cricket T20)मांग ट्वीटर पर ट्रेंड में छाया रहा। वित्तीय अनियमितताओं के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा इस लीग को ब्लैक लिस्टेड किया जा चुका है।लीजेंड्स लीग क्रिकेट टी-20 को बायकॉट (financial irregularities) और जांच की उठी मांग, ट्वीटर पर किया (irregularities) ट्रेंड।

LLCT20 के सीईओ
गौरतलब है कि पिछले दिनों वैश्विक टी20 लीग (global T20 league) लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) ने दूसरे सत्र को ओमान से भारत स्थानांतरित करने की घोषणा की है। बयान में कहा गया है, ‘खेल के दिग्गजों के लिए भारत में विशाल प्रशंसक आधार और भारत से प्राप्त पहले सीजन की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए, एलएलसी (LLC-2) ने सितंबर 2022 में आगामी सीजन के लिए आधार को भारत में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है। LLCT20 के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा (CEO and co-founder of LLCT20) ने मीडिया को बताया कि अगले सीज़न में एक प्रारूप और चार नए क्लब शामिल होंगे जो फ्रैंचाइज़ी के स्वामित्व वाली टीमों के रूप में प्रतिस्पर्धा करेंगे। खिलाड़ियों का चयन ड्राफ्टिंग सिस्टम के जरिए किया जाएगा (selected through a drafting system)।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author