November 28, 2022

IND vs PAK मैच से एक दिन पहले इस खतरनाक गेंदबाज को मिली पाकिस्तान टीम में जगह, जानें अचानक क्यों किया गया शामिल

wp-header-logo-569.png

भारत और पाकिस्तान के (India and Pakistan) बीच मुकाबले का समय करीब है। बस एक दिन बाद ये दोनों प्रतिद्वंदी एक दूसरे के सामने होंगे। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (United Arab Emirates ) इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। मैच से पहले ही पाकिस्तान टीम (Pakistan team) को तगड़ा झटका लगा है। जब तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर को चोट (ruled out of the tournament) के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। वसीम को बुधवार को एसीसी टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान के अभ्यास (ACC T20 Asia Cup)सत्र में गेंदबाजी करते समय चोट लगी थी।
पीसीबी बयान में कहा
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को बताया कि (bowler)टीम के मेडिकल स्टाफ ने गेंदबाज का आकलन किया और दुबई में एमआरआई स्कैन में उनकी चोट की पुष्टि हुई। उन्होंने कहा, “इस मसले पर पीसीबी चिकित्सा सलाहकार समिति के साथ चर्चा की गई, जबकि एक विशेषज्ञ (PCB Medical Advisory Committee) फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा एक स्वतंत्र समीक्षा की भी मांग की गई थी। मेडिकल टीम वसीम के पुनर्वास की बारीकी से निगरानी करेगी और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी के लिए इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे से पहले दोबारा फैसला किया जाएगा।”बयान के मुताबिक तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) को वसीम के रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया गया है। जो कि इवेंट टेक्निकल कमेटी की मंजूरी के अधीन है। पीसीबी ने कहा कि जैसे ही ईटीसी ने हसन को उनकी जगह लेने की मंजूरी देंगे, वह यूएई के लिए रवाना हो (replace him) जाएंगे।
एक हफ्ते में दो झटके
गौरतलब है कि पाकिस्तान को एक हफ्ते के अंदर अपने दूसरे गेंदबाज को चोट के कारण गंवाना (second bowler due) पड़ा है। पिछले हफ्ते ही टीम के दिग्गज पेसर शाहीन शाह अफरीदी घुटने (pacer Shaheen Shah) की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। शाहीन की जगह पाकिस्तान ने तब मोहम्मद हसनैन को शामिल करने का फैसला किया था। हालांकि अब हसन अली के आने से पाकिस्तानी (Pakistani) गेंदबाजी में अनुभव को जगह मिली है क्योंकि शाहीन की गैरहाजिरी के बाद टीम सिर्फ नसीम शाह, हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम पर निर्भर थी और इन तीनों खिलाड़ियों ने अभी तक ज्यादा मैच (played much matches) नहीं खेले हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author