December 6, 2022

Asia Cup 2022: कोहली ने IND vs PAK मैच से पहले खराब फॉर्म को लेकर किया खुलासा, बोले- 'ऐसा पहली बार हुआ…'

wp-header-logo-563.png

दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार विराट (best batsmen in the world) कोहली एशिया कप से वापसी (last three series) कर रहे हैं। कोहली भारत के लिए पिछली तीन सीरीजों में नहीं खेले और अब सीधे एशिया कप (straight into the Asia Cup)में उतरेंगे। वह ब्रेक पर थे। इसी के चलते वह वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के दौरे पर नहीं गए थे। इस दौरान कोहली ने एक महीने आराम किया और बैट को हाथ तक नहीं लगाया। इस बात का खुलासा खुद कोहला ने (disclosed by Kohla himself) किया है।
कोहली ने बताया
अब विराट कोहली एशिया कप से वापसी (comeback from the Asia Cup) कर रहे हैं और वह 41 दिन के आराम के बाद सीधे पाकिस्तान से मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे। यह मैच रविवार (28 अगस्त) को खेला (Indian team) जाएगा। हालांकि यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा रिस्क भी हो सकता है। कोहली ने पिछला मैच 17 जुलाई (Kohli last played)को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर वनडे खेला था। उस मैच में भी कोहली 22 बॉल खेलकर सिर्फ 17 रन ही बना सके थे। स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में (maintain my intensity incorrectly) कोहली ने कहा ’10 साल में पहली बार, मैंने एक महीने तक अपना बल्ला नहीं पकड़ा। मुझे पता चला कि मैं बीते कुछ समय से अपनी इंटेनसिटी को गलत तरह से बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं। मैं अपने आप को मना रहा था कि नहीं मेरे पास वो इंटेनसिटी है, लेकिन आपका शरीर आपको रुकने के लिए कह रहा है। मेरा दिमाग मुझसे कह रहा था कि ब्रेक लो और आराम करो।’ साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने कहा, ‘मुझे हमेशा ही ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जाता है, जो दिमागी तौर पर काफी (very strong) मजबूत है। मैं ऐसा हूं, लेकिन हर किसी की एक लिमिट होती है और आपको उस लिमिट को पहचानने की जरूरत होती है। अन्यथा चीजें आपके लिए गलत हो सकती हैं। इस वक्त ने मुझे काफी कुछ सिखाया है, जिन्हें मैं समझ (accepted them) नहीं पा रहा था। यह चीजें जब आईं, तो मैंने उन्हें स्वीकार किया।’
It’s @imVkohli like you’ve never seen him before as he opens up to his fans in a special episode of Virat: Heart To Heart.

Catch it today at 5 PM on Star Sports & Disney+Hotstar.#KingKohli #TeamIndia | #AsiaCup2022 | #AsiaCup pic.twitter.com/3GaIJ24SKe

28 अगस्त को फिर एक्शन में दिखाई देंगे कोहली
गौरतलब है कि लंबे ब्रेक के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) रविवार 28 अगस्त को एक बार फिर एक्शन में दिखाई देंगे जब भारत एशिया कप 2022 में अपने अभियान का आगाज चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान (arch-rivals Pakistan) के खिलाफ करेगा। फैंस उम्मीद लगाए बैठे हैं कि कोहली एशिया कप के जरिए अपनी पूरानी फॉर्म हासिल करें। इसके अलावा (Asia Cup) लंबे समय तक तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले विराट वर्कलोड से काफी परेशान थे। उन्होंने 2019 में ही इसकी शिकायत की थी, लेकिन किसी ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया। 2020 में कोरोना के आने के बाद बायो बबल में लगातार मैच खेलना सभी खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो गया और विराट ने अगले साल टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ (T20 format the next year) दी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author