June 29, 2022

Hockey Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत के इंडोनेशिया को हराते ही बाहर हुआ पाकिस्तान, 16-0 से चटाई धूल

wp-header-logo-479.png

भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने गुरुवार को हॉकी एशिया कप 2022 (Hockey Asia Cup 2022) में इंडोनेशिया (India vs Indonesia) को 16-0 से रौंद दिया। इसी के साथ भारत ने सुपर-4 में क्वालीफाई कर लिया है। खास बात ये है कि भारत की इस जीत के साथ पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ा नुकसान हुआ है। दरअसल वो वर्ल्डकप-2023 से सीधे तौर पर बाहर हो गया है। वहीं बता दें कि, एशिया कप 2022 के नॉकआउट स्टेज में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम को इस मुकाबले में बड़ी जीत की जरुरत थी, इसके बाद टीम ने ऐसा करके दिखाया। विपक्षी टीम पर शुरु से ही ऐसा दबाव बनाए रखा कि पहले क्वार्टर में ही गोल दागा।
इसके बाद तो भारतीय टीम ने बिना समय गंवाए, पहले क्वार्टर में 3-0 स्कोर किया, फिर दूसरे क्वार्टर में 6-0, तीसरे में 10-0 और आखिर में स्कोर 16-0 तक पहुंचा। इसी बेहतरीन स्कोर के साथ भारत ने इंडोनेशिया पर दमदार जीत दर्ज की। वहीं इस मुकाबले का असर 2023 में होने वाले हॉकी वर्ल्डकप पर भी पड़ा है, क्योंकि यहां जो भी टीम बड़े अंतर से मैच जीतेगी वो सीधे विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर जाती है। वहीं भारत के क्वालीफाई करने के अलावा जापान, कोरिया और मलेशिया भी वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई कर गई हैँ। जबकि पाकिस्तान को निराशा हाथ लगी है।
Magnificent game for #MenInBlue as they mark a big win against Indonesia at the Hero Asia Cup 2022 to qualify for the Super 4s of the Hero Asia Cup 2022!😍#IndiaKaGame #HockeyIndia #HeroAsiaCup #MatchDay #INDvsINA @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI pic.twitter.com/TJOEixswSk
इसके अलावा एशिया कप की बात करें तो जापान और भारत नॉकआउट मैच के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। टैली प्वाइंट में जापान के 9 जबकि भारत के 4 प्वाइंट हैं। इस एशिया कप में भारत ने अभी तक 19 गोल किए हैं, वहीं 6 गोल खोए हैं। ऐसे में उसका स्कोर +13 का है, इसी कारण उसे आगे बढ़ने में मदद मिली है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source