October 4, 2022

Birthday Special: कभी दिहाड़ी पर काम करते थे दिलीप जोशी, 50 रुपये कमाने वाले 'जेठालाल' की आज करोड़ों में है नेट वर्थ

wp-header-logo-467.png

कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी असली पहचान छिप जाती है और वह अपने किरदार के नाम से ही फेमस हो जाते हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं दिलीप जोशी (Dilip Joshi)। पॉपुलर सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) फेम जेठालाल (Jethalal) यानी दिलीप जोशी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। टीवी पर सबको हंसाते दिखने वाले जेठालाल को शुरुआत में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।
आज एक्टर कॉमेडी रोल निभाने के लिए मशहूर हैं। उन्होंने शुरुआत में बॉलीवुड में एक जूनियर कलाकार के रूप में काम किया जब उन्हें हर रोल के लिए 50 रुपये मिलते थे है लेकिन नेम और फेम कमाने के लिए दिलीप जोशी ने कड़ी मेहनत की और आज उनकी नेट वर्थ करोड़ों में है।
दिलीप जोशी की नेट वर्थ
दिलीप जोशी की कुल संपत्ति लगभग 6 मिलियन डॉलर है। वहीं इंडियन करेंसी में बात करें तो जेठालाल 40 करोड़ से अधिक के मालिक हैं। अभिनेता अपनी चल रही टेलीविजन सीरिज ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के लिए प्रति एपिसोड 1.5 लाख रुपये कमाते हैं, जिससे वह शो में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले कलाकार बन जाते हैं। साथ ही, वह कई बड़ी कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर हैं और स्पॉन्सरशिप के जरिए पैसा कमाते हैं।
दिलीप जोशी के घर और कारें
दिलीप जोशी रहेजा हाइट्स, गोरेगांव पूर्व, मुंबई में तीन बेडरूम वाले लक्जरी फ्लैट में रहते हैं। उनके घर की कीमत करीब 7 करोड़ रुपए है। मुंबई में ड्राइव और शूटिंग के लिए उनके पास एक ऑडी क्यू7, एक किआ सॉनेट और एक टोयोटा इनोवा है। एक ठेठ गुजराती परिवार से ताल्लुक रखने वाले, दिलीप जोशी का जन्म वर्ष 1968 में पोरबंदर के गोसा नाम के एक गांव में हुआ था। स्नातक होने के दौरान उन्होंने कॉलेज में कई थिएटर कार्यों में योगदान दिया जो अभिनय की दिशा में उनका पहला कदम था।
बॉलीवुड में भी रहे हैं एक्टिव
वह 1989 से अपने करियर में सक्रिय हैं, बॉलीवुड फिल्म “मैंने प्यार किया” में अपनी पहली उपस्थिति के साथ, प्रसिद्ध अभिनेता सलमान खान, आलोक नाथ और भाग्यग्री पटवर्धन के साथ कई अन्य लोगों के साथ। उन्होंने कॉमेडी भूमिकाओं में “हम आपके हैं कौन”, “ढूंढते रह जाओगे”, “चाची 420” और “व्हाट्स योर राशी” जैसी कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया। वह सबसे लोकप्रिय टीवी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में जेठालाल चंपकलाल गड़ा के रूप में लोकप्रिय हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author