June 26, 2022

पढ़ाई-लिखाई में फिसड्डी रहे हैं ये स्टार्स पर बॉलीवुड में ठोक रहे है स्टारडम की ताल

wp-header-logo-502.png

शिक्षा व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह कहावत काफी लोकप्रिय है कि जिंदगी में शिक्षा पानी से भी अधिक कीमती है इसलिए यह अमृत है। लेकिन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई सेलेब्स ऐसे हैं जिन्होंने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है। उन्होंने बॉलीवुड में बने रहने के लिए जिंदगी में काफी कुर्बानी दी है। उनकी निजी जिंदगी, प्राइवेसी, शांति और कई अन्य चीजें दांव पर लगी हैं। वहीं कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्होंने करियर बनाने के लिए पढ़ाई भी छोड़ दी। आज हम कुछ ऐसे ही सेलेब्स से रूबरू करवाएंगे जिन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी।
कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)
बॉलीवुड दीवा कैटरीना कैफ की मां ब्रिटिश और पिता कश्मीरी हैं। एक्ट्रेस को पहला मॉडलिंग ऑफर चौदह साल की उम्र में आया और उन्होंने शोबिज की दुनिया में कदम रखने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी। कुछ समय तक फैशन मॉडल के रूप में काम करने के बाद एक्ट्रेस इंडिया आई और उन्होंने फिल्म ‘बूम’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)
दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की इस स्टाइल डीवा ने अभी तक ग्रेजुएशन भी नहीं किया है। माउंट कार्मेल, बैंगलोर से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने उच्च अध्ययन के लिए इग्नू में प्रवेश लिया, लेकिन मॉडलिंग असाइनमेंट ने उन्हें कभी भी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति नहीं दी।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)
बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार ने डॉन बॉस्को स्कूल में पढ़ाई की और उन्होंने एक साल के लिए गुरु नानक खालसा कॉलेज में पढ़ाई की। फिर उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी और मार्शल आर्ट सीखने के लिए बैंकॉक चले गए। आज एक्टर अपनी एक्शन फिल्मों और कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं। काफी स्ट्रगल के बाद एक्टर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक हैं।

आमिर खान (Aamir Khan)
बॉलीवुड के टॉप एक्टर आमिर खान ने मुंबई के नरसी मोंजी कॉलेज से बारहवीं तक की पढ़ाई पूरी की। उनके माता-पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर या इंजीनियर बने, लेकिन आमिर एक्टर बनना चाहते थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी और एक थिएटर ग्रुप में शामिल हो गए। वहीं से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और अपनी एक खास पहचान बनाई।

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor)
करिश्मा कपूर ने मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल में छठी कक्षा तक पढ़ने के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ दी। उन्होंने ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘कुली नंबर 1’, ‘दिल तो पागल है’, ‘जुबैदा’, ‘फिजा’ आदि जैसी सफल फिल्मों में अभिनय किया है।

सलमान खान (Salman Khan)
सेंट स्टैनिस्लॉस हाई स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद सलमान खान ने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज में दाखिला लिया। हालांकि, उन्होंने अपनी डिग्री पूरी नहीं की और कॉलेज छोड़ने के बाद वर्ष 1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी से’ अपने अभिनय की शुरुआत की। तब से, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज सलमान टॉप एक्टर्स में से एक हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source