June 26, 2022

कभी फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहना चाहते थे आमिर खान, एक्टर ने किया बड़ा खुलासा

wp-header-logo-446.png

आमिर खान
बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) इंडस्ट्री के सबसे चहेते सितारों में से एक हैं। आमिर ने अपने प्रशंसकों को चौंका दिया क्योंकि उन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला किया था। आमिर ने कहा, ”पिछले दो वर्षों के दौरान उनके करियर में एक समय था जब उन्होंने फिल्मों को छोड़ने के बारे में सोचा क्योंकि यह उनके निजी जीवन को प्रभावित कर रहा था। 57 वर्षीय अभिनेता ने एक कार्यक्रम में यह खुलासा किया।
अपनी सारी एनर्जी अपने काम पर दे रहे थे आमिर
एक्टर ने साझा किया कि उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने के बारे में सोचा क्योंकि उन्हें एहसास हुआ कि वह अपनी सारी एनर्जी अपने काम पर दे रहे हैं और वे “स्वार्थी” हो रहे थे और अपने परिवार, खासकर अपने बच्चों के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता रहे थे।” उन्होंने आगे कहा, “जब मैं एक अभिनेता बन गया, तो मैंने खुद को सोचा कि मेरा परिवार मेरे साथ ही है और मैंने उन्हें हल्के में लिया और मैं दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश में लग गया। मैं 30-35 साल से इसी तरह काम कर रहा था।”
काम को लेकर स्वार्थी थे आमिर
उन्होंने कहा, “मैं स्वार्थी था, मैं अपने बारे में सोच रहा था। मैं वहां अपने बच्चों के साथ था लेकिन उस तरह नहीं जैसा मुझे होना चाहिए था। अब, मैं यह कर रहा हूं। मुझे अब 56-57 की उम्र में इसका एहसास हुआ है। मुझे आश्चर्य है कि क्या होता अगर मुझे 86 साल की उम्र में इसका एहसास हुआ होता, तो कम से कम अब मैं सुधार कर सकता हूं। मुझे नहीं पता कि मेरे बच्चे क्या चाहते हैं, इसलिए यह बड़ी समस्या है।”
सदमे में था परिवार
उन्होंने आगे कहा कि जैसे ही उन्हें यह अहसास हुआ, वे बहुत गुस्से में थे और वह गुस्सा सिनेमा के प्रति निकला।” आमिर खान ने कहा, “मुझे लगा कि यह (सिनेमा) मुझे मेरे परिवार से दूर ले गया है। मैंने अपने परिवार से कहा कि मैं अभिनय नहीं करूंगा, फिल्मों का निर्माण करूंगा। मैंने उनसे कहा कि मैं आप सभी के साथ रहना चाहता हूं। यह प्रतिक्रियात्मक गुस्सा था। मेरा परिवार सदमे में था।” अभिनेता ने खुलासा किया कि उन्होंने शुरू में सिनेमा को अलविदा कहने के अपने विचार के बारे में नहीं बोलने का फैसला किया क्योंकि उनका मानना ​​​​था कि कुछ लोग इसे उनकी अगली फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” के लिए एक मार्केटिंग टूल के रूप में देख सकते हैं।”
किरण हो गईं थी भावुक
उन्होंने आगे कहा कि, “तीन महीने बीत गए और उनके बच्चों ने उन्हें “अतिवादी” व्यक्ति नहीं बनने के लिए समझाया, बल्कि “जीवन में संतुलन” खोजने की कोशिश की। उन्होंने कहा, “मेरे बच्चों और किरण जी ने मुझे समझाया कि मैं गलत काम कर रहा हूं। किरण काफी भावुक हो गईं और कहा कि फिल्में मेरे अंदर रहती हैं। इसलिए, दो साल में बहुत कुछ हुआ, मैंने इंडस्ट्री छोड़ दिया और वापस आ गया।” खान ने कहा कि पिछले दो साल वास्तव में उन सभी के लिए कठिन थे। “
एक बड़ा बदलाव आया
एक्टर ने कहा, “मुझे सोचने का समय मिला, मैंने बहुत आत्मनिरीक्षण किया। मेरे पास एक बड़ा बदलाव आया। मैं सोच रहा हूं कि मैंने अपना जीवन कैसे बिताया। जैसे, मैं 18 साल की उम्र से अपने चाचा के साथ काम कर रहा हूं।” आमिर खान, करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य अभिनीत लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड की हिट फिल्म फॉरेस्ट गंप की रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स और रॉबिन राइट ने अभिनय किया था। अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होगी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source