September 30, 2022

FIH Pro League: सविता पूनिया की कप्तानी में भारत ने किया कमाल, स्पेन को दी 2-1 से मात

wp-header-logo-494.png

खेल। भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) ने एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro League) में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्पेन (Spain) को 2-1 से मात दी। कलिंगा स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में भारतीय कप्तान सविता पूनिया (Savita Poonia) की अगुवाई में टीम ने स्पेन को हराया। स्पेन ने एक समय 18वें मिनट में मार्टा सेगु के गोल की बदौलत बढ़त तो बनाई लेकिन टीम इंडिया (Team India) ने ज्योति ने गोल दाग इस मुकाबले में बराबरी दिला दी। उसके बाद इस मुकाबले के 52वें मिनट में नेहा ने शानदार गोल दाग कर भारतीय टीम को मुकाबले में 2-1 की बढ़त दिलाई और जीत पक्की कर दी।
A magnificent victory ???? for India against Spain at the FIH Hockey Pro League 2021/22 (Women).

IND 2:1 ESP#IndiaKaGame #FIHPROLEAGUE #hockeyatitsbest #HockeyIndia @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI pic.twitter.com/vMt0ImcPb4
ज्योति ने दागा पहला अंतरराष्ट्रीय गोल

स्पेन और भारत के बीच शुरुआती कुछ पलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली। लेकिन इस मुकाबले के चौथे ही मिनट में स्पेन ने पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया था लेकिन भारतीय रक्षा पंक्ति ने इस बड़े खतरे को आसानी से झेल लिया। पहले क्वार्टर में टीम इंडिया ने बहुत बार स्पेन के सर्किल में एंट्री की लेकिन इस दौरान गोल करने में कामयाबी हाथ ना लग सकी।

भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक

टीम इंडिया ने अपनी तीसरी जीत हासिल की। इससे पहले भारत ने मस्कट समेत ओमान की मेजबानी में हुए 2 मुकाबलों में शानदार खेल दिखाते हुए चीन की टीम को 7-1 और 2-1 से करारी मात दी थी। अब भारतीय टीम को रविवार यानी आज दूसरे चरण के फिर एक बार स्पेन से भिड़ना है। भारतीय टीम ने इन तीन शानदार जीत के साथ 9 अंक प्राप्त कर लिए।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author