January 29, 2023

IND vs SL: भारत-श्रीलंका के बीच कब होगा पहला मैच, जानें फ्री में कहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

wp-header-logo-396.png

India vs Sri Lanka Series: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया का बांग्लादेश (IND Test match against Ban) दौरा भी खत्म हो गया। बांग्लादेश सीरीज के बाद भारत की अगली चुनौती श्रीलंका से है। इस दौरे पर श्रीलंकाई टीम भारत आने वाली है। श्रीलंका को यहाँ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। श्रीलंका (Sri Lanka) का भारत दौरा 3 जनवरी 2023 से शुरू होगा और 15 जनवरी को खत्म हो जाएगा। आइए जानते हैं भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली यह सीरीज (India and Sri Lanka) कब और कहाँ खेली जाएगी। साथ ही यह भी जानिए कि इस सीरीज के मैच आप किस चैनल पर फ्री में देख सकते है।
कब और कहाँ खेला जाएगा सीरीज
श्रीलंका के भारत दौरे (Sri Lanka’s tour of India) पर पहले टी20 सीरीज खेला जाएगा। टी20 सीरीज (T20 series) का पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा। वही दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे में और तीसरा मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाना है। इसके बाद वनडे सीरीज (ODI series) का आगाज होगा। वनडे सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में तो दूसरा मैच 12 जनवरी को कोलकाता में होना है। तीसरा और अंतिम वनडे 15 जनवरी को केरल के तिरुवंतपुरम (Thiruvananthapuram) में खेला जाएगा। भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले सभी टी20 मैच शाम 7बजे शुरू होंगे। जबकि वनडे मैच दोपहर 1.30 से शुरू होंगे।
किस चैनल पर होगा प्रसारण
भारत और श्रीलंका सीरीज (India and Sri Lanka series) का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के पर होगा है। अगर आप कही बाहर है और आपके पास लैपटॉप और मोबाइल फोन मौजूद है तो आप हाॅटस्टार पर इसका लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते है। इसके अलावा आप डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) पर भी इस सीरीज के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते है
दोनों देशों के बीच अब तक 26 मैच खेले जा चुके
श्रीलंका ने पिछले 13 साल से भारत में टी20 सीरीज (T20I series in India) नहीं जीती है। श्रीलंका का आखिरी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वर्ष 2009 में आया था जहां वह दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करने में सफल रही थी। टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम श्रीलंका पर भारी है। दोनों देशों के बीच अब तक 26 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें भारत ने 17 और श्रीलंका ने 8 मैच जीते हैं। इस दौरान एक मैच का नतीजा नहीं निकला। वनडे में भी श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है। दोनों देशों के बीच अब तक 162 वनडे खेले गए हैं, जिसमें टीम इंडिया ने 93 और श्रीलंका ने 57 मैच जीते हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author