January 31, 2023

अमिताभ बच्चन की आवाज और पर्सनालिटी का प्रयोग करना पड़ेगा महंगा, कोर्ट ने जारी किया ये आदेश

wp-header-logo-443.png

अमिताभ बच्चन फाइल फोटो 
Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की छवी का प्रभाव तो लोगों से लेकर छोटे बच्चों पर भी पड़ता है। बिग बी ने अपनी आवाज और छवी का गलत प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। शुक्रवार को कोर्ट ने आदेश जारी कर दिया है कि बिना परमिशन के अमिताभ की आवाज का प्रयोग कोई नहीं कर सकता है।

Bollywood legend & Veteran Actor Amitabh Bachchan filed a suit in Delhi High Court seeking protection of his personality rights. Eminent lawyer Harish Salve appearing for him. The matter is underway before Justice Navin Chawla.

(File pic) pic.twitter.com/UlK3IPsh61
हाई कोर्ट ने जारी किया ये आदेश
अमिताभ ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर याचिका में कहा कि कई कंपनियां उनकी परमिशन के बिना उनकी आवाज, पर्सनालिटी और नाम का प्रयोग कर रही है। अभिनेता ने दावा किया कि ऐसा लंबे समय से चलता आ रहा है, जब उनकी अनुमति के बिना ऐसा किया जा रहा है। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने पर्सनालिटी और पब्लिसिटी राइट्स की डिमांड अपने हक में की है। जस्टिस चावला ने अमिताभ को राहत देते हुए टेलिकॉम विभाग और अथॉरिटी के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं कि अमिताभ बच्चन के नाम, फोटो और पर्सनालिटी ट्रेट्स को तुरंत प्रभाव से हटा दिया जाए जो आसानी से उपलब्ध हैं।
अमिताभ के वकील ने कही ये बात
इसके अलावा कोर्ट ने टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स से उन फोन नंबर्स की जानकारी मांगी है, जो अमिताभ की आवाज का गलत उपयोग कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमिताभ की याचिका को मशहूर वकिल हरिश साल्वे ने पेश किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने अपी बात रखते हुए कोर्ट में कहा, मेरे क्लाइंट चाहते हैं कि उनकी इच्छा की बिना किसी भी ऐड में उनका नाम, पर्सनालिटी और आवाज का प्रयोग न किया जाए। मेरे क्लाइंट के पर्सनालिटी राइट्स खराब किए जा रहे हैं। इसकी वजह से उनकी इमेज भी खराब हो रही है।
Amitabh Bachchan’s voice, image, characteristics, can’t be used without his consent: Delhi High Court

Read @ANI Story | https://t.co/lcYNmOGjBW#AmitabhBachchan #DelhiHighCourt pic.twitter.com/GgIiXMhark

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author