December 6, 2022

Ind vs Aus: सीरीज जीतने के बाद रोहित ने तोड़ी धोनी की परंपरा, वीडियो देख समझें क्या किया

wp-header-logo-539.png

Cricket News: भारत ने तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड चैंपियन टीम को हरा दिया(India defeated Australia)। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज( (Ind vs AusT20 series) के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। तीसरे मैच में जीत ने फॉर्म में वापसी का संकेत दिया क्योंकि भारत ने श्रृंखला 2-1 से जीत ली। सीरीज जीत के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ट्रॉफी स्वीकार की। परंपरा के अनुसार कप स्वीकार करने के बाद युवा खिलाड़ियों को यह कप देने की परंपरा है। लेकिन रोहित के इस बर्ताव से हर कोई हैरान (behavior of Rohit) है।
रोहित ने तोड़ी परंपरा
तीसरे मैच में जीत के बाद रोहित को बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह (Arun Singh) ने ट्रॉफी भेंट की। इस विजयी ट्रॉफी को स्वीकार करने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि रोहित इसे परंपरा के अनुसार युवा खिलाड़ियों को सौंप देंगे। लेकिन रोहित ने नहीं किया। रोहित ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) को ट्रॉफी सौंपी। दिनेश कार्तिक की वापसी और टीम में सबसे अनुभवी होने के कारण रोहित ने उन्हें ट्रॉफी थमाई। हालांकि कार्तिक ट्रॉफी को हाथ में लेते हुए थोड़े शर्मा भी रहे थे। बीसीसीआई ने इस पल का वीडियो भी शेयर किया, जिसमें आर अश्विन, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) उन्हें खींचकर लाते हुए नजर आए और रोहित ने उन्हें ट्रॉफी थमाई। इस बीच हार्दिक ने उन्हें ट्रॉफी ऊपर उठाने के लिए कहा। टीम इंडिया की जीत (victory of Team India) के बाद एक ही खुशी का माहौल था।
C.H.A.M.P.I.O.N.S 🏆#TeamIndia🇮🇳 #INDvAUS pic.twitter.com/qrQBCO4U1T
कार्तिक ने 2004 में किया था डेब्यू

गौरतलब है कि कार्तिक टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, उन्होंने 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू (international cricket in 2004) किया था, मगर 2019 के बाद से ही वो टीम से बाहर थे। इसके बाद उन्होंने आईपीएल 2022 में दमदार प्रदर्शन करके जून में टीम इंडिया में वापसी की और तब से वो टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं। दिनेश कार्तिक को अब ऋषभ पंत से ऊपर तवज्जों दी जा रही है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों में वो महज 17 रन ही बना पाए, मगर उनके बल्ले से आखिरी ओवर्स में निकले कुछ दमदार शॉट ही भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाने के लिए काफी होते हैं।
इसके अलावा मालूम हो कि रोहित शर्मा के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में पदभार संभालने के बाद से यह भारत की नौवीं जीत है। भारत ने साल की 21वीं T20 जीत के साथ पाकिस्तान के सर्वाधिक 20 जीत के रिकॉर्ड को तोड़ा (T20 win of the year) हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author