November 28, 2022

Ind vs Aus : मौसम बदला… मैदान बदला नहीं बदला तो सिर्फ हिटमैन का सीरीज जीतना, एक क्लिक में पढ़ें पूरे मैच का हाल

wp-header-logo-537.png

Ind vs Aus T20 Series : भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज (Ind vs Aus 3rd T20 match) 2-1 से जीत ली है। रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में (Rajiv Gandhi Cricket Stadium)भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। मिशन टी-20 वर्ल्डकप से पहले भारत को मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन के खिलाफ मिली जीत काफी मनोबल बढ़ाने का काम करेगी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 186 का स्कोर बनाया था, जवाब में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में जाकर जीत हासिल की। इसी के साथ 3 मैच की टी-20 सीरीज़ पर भारत ने 2-1 से कब्जा कर लिया। टीम इंडिया टी-20 में नंबर-1 टीम है, तो ऑस्ट्रेलिया इस वक्त टी-20 (world champion of T20) की वर्ल्ड चैम्पियन है। यही कारण है कि तीनों मुकाबले पर पूरी दुनिया की नज़र टिकी थी।
कोहली एंड सूर्य ने संभाली पारी
187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 30 के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव (Virat Kohli and Suryakumar Yadav) के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम को 100 के पार पहुंचाया। सूर्या ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 69 रन बनाकर जब सूर्या आउट हुए तो टीम अच्छी स्थिति में पहुंच चुकी थी। बचा हुआ काम विराट कोहली ने कर दिया लेकिन 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर वो आउट हो गए जब टीम को जीत के लिए सिर्फ 5 रन चाहिए थे। पंड्या ने ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर मैच के साथ सीरीज भी भारत के नाम कर दी (Ind vs Aus)।
ऑस्ट्रेलिया के लिए सिरदर्द रहे अक्षर पटेल
तीन मैचों पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा सिरदर्द पैदा करने वाले खिलाड़ी बनने अक्षर पटेल। बता दें कि भारत के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा चोट के कारण टी-20 वर्ल्डकप से भी बाहर हो गए, ऐसे में अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में लाया गया। अक्षर ने भी इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और उन्होंने अपनी फिरकी के जादू से हर किसी को हैरान कर दिया। इसके बाद उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ (Player of the Series India vs Australia) अवॉर्ड से नवाजा गया।इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने केवल रोहित ,विराट) और बुमराह पर ही पढ़ाई की और एग्जाम में सवाल आया अक्षर पटेल का। टीम इंडिया ने 9 साल बाद घर में ऑस्ट्रेलिया के (T20 series against Australia) खिलाफ टी20 सीरीज जीती है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author