December 6, 2022

ICC Rankings:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज फतह करने के बाद भारत की बादशाहत बरकरार, जानें विश्व रैंकिंग का ताज़ा हाल

wp-header-logo-540.png

 विश्व रैंकिंग
ICC T20 Team Rankings: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने हाल ही में ICC T20 टीम रैंकिंग की घोषणा की है। ICC की ताजा रैंकिंग के मुताबिक भारतीय टीम को भारी बढ़त देखने को मिली है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली। नतीजतन, भारत ने आईसीसी टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड से सात अंकों की बढ़त बना ली (ICC team rankings) है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा।
हालांकि, उसके बाद रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने जोरदार वापसी करते हुए नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। फिर फाइनल और निर्णायक मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट (Ind def Aus) से हराकर सीरीज जीत ली।
Some good news for India less than three weeks out from the start of the #T20WorldCup 🔥https://t.co/sqpDlZ6goS
अफ्रीका के लिए दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका

भारतीय टीम आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में 268 अंकों के साथ शीर्ष पर (ICC T20 team rankings) है। दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड की टीम के 161 अंक हैं। इस तरह दक्षिण अफ्रीका की टीम 258 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। भारत को 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। दक्षिण अफ्रीकी टीम के पास इस सीरीज के जरिए अपनी रैंकिंग में सुधार करने का मौका है।
छठे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम
गौरतलब है कि कराची में खेले गए चौथे टी20 मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर भारत को बढ़त दिलाने में मदद की (defeating England)। तीसरे स्थान पर पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका हैं। पाकिस्तान के पास अभी भी इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए तीन मैच हैं और वह अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकता है। शेष तीन मैचों में से किसी एक में जीत से इंग्लैंड दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर खिसक गया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author