November 28, 2022

Fitness Routine: अलीबाबा की जबरदस्त फिजिक के पीछे क्या है राज, जानिए शीजान मोहम्मद खान का हेल्थ सीक्रेट

wp-header-logo-541.png

Sheezan Mohammad Khan Fitnness Mantra: टेलीविजन के मशहूर एक्टर शीजान मोहम्मद खान (Sheezan Mohammad Khan) के फैंस एक्टिंग के साथ ही उनकी फिटनेस को भी काफी पसंद करते हैं। शीजान अपनी हेल्थ और फिटनेस को मेंटेन (Sheezan Khan Fitness Secret) रखने के लिए पूरा ध्यान देते हैं। इसके लिए वे क्या कुछ करते हैं, बता रहे हैं शीजान मोहम्मद खान। इन दिनों सोनी सब के सीरियल ‘अली बाबा:दास्तान-ए-काबुल’ में अलीबाबा की भूमिका में शीजान मोहम्मद खान नजर आ रहे हैं। सीरियल में उनकी फिटनेस कमाल की दिख रही है। वह सोशल मीडिया पर भी अपनी फिटनेस के वीडियोज और फोटोज पोस्ट करते रहते हैं। यहां हरिभूमि से अपना फिटनेस सीक्रेट शीजान शेयर कर रहे हैं अपनी जुबानी।
फॉलो करता हूं हेल्दी डाइट (Healthy Diet)
मेरे दिन की डेली शुरुआत सुबह 5:30 बजे हो जाती है। इन दिनों तो मैं फ्रेश होकर, ब्रेकफास्ट करने के बाद ‘अलीबाबा:दास्तान-ए-काबुल’ सीरियल की शूटिंग के लिए निकल जाता हूं। लेकिन हेल्दी लाइफस्टाइल मेंटेन रखने के लिए अपना मील प्लान करना नहीं भूलता हूं। इसमें मेरी मां भी मेरी बहुत हेल्प करती हैं। अपने डाइट प्लान के हिसाब से मैं जो भी खाता हूं, उस पर ध्यान रखता हूं कि सही वक्त पर सही कैलोरीज वाली डाइट ही लूं। फिट रहने के लिए मैं डाइटीशियन से सजेस्ट की हुई स्पेशल डाइट को फॉलो करता हूं। जब कभी मुझे किसी रोल के लिए बॉडी वेट घटाना या बढ़ाना होता है तब मैं स्ट्रिक्ट डाइट को भी फॉलो कर लेता हूं। जैसे इस (अलीबाबा…) सीरियल में अलीबाबा के किरदार के लिए मुझे वजन बढ़ाना था तो मैंने हाई कैलोरी डाइट को फॉलो किया। मैं अनहेल्दी फूड्स लेने से बचने की पूरी कोशिश करता हूं, ऐसा न करने से हेल्थ और फिगर दोनों पर बैड इफेक्ट पड़ता है।
रेग्युलर करता हूं वर्कआउट (Regular Workout)
मैं पिछले 11 साल से जिम में वर्कआउट कर रहा हूं। मेरी बॉडी को इसकी आदत हो गई है। इसे मैं मिस नहीं करता हूं। दिन भर की शूटिंग से होने वाले स्ट्रेस को खत्म करने के लिए मैं 2-3 घंटे अच्छी तरह से जिम में वर्कआउट करता हूं, जिससे मैं हैप्पी और फ्रेश फील करता हूं।
टाइम का करता हूं सही यूज (use time right)
हालांकि अकसर शूटिंग की वजह से रात को मैं देर से घर लौटता हूं लेकिन मेरी पूरी कोशिश रहती है कि डिनर करने में ज्यादा देरी न हो। इसके लिए कई बार मैं घर लौटते हुए कार में ही डिनर कर लेता हूं। कितना भी बिजी रहूं रात में कम से कम 4-5 घंटे की नींद जरूर लेता हूं। मेरे हेक्टिक शेड्यूल के चलते मुझे अपने लिए कम वक्त मिल पाता है, इसलिए मैं जितना हो सके, वक्त के सही इस्तेमाल की कोशिश करता हूं। फ्री टाइम में अपनी थकान मिटाने और खुद को रिफ्रेश फील करने के लिए मैं कुछ देर सोना पसंद करता हूं। स्पेयर टाइम में कोई अच्छा शो भी देख लेता हूं।
मेरे फिटनेस आइडल (Fitness Idol)
मेरे फिटनेस आइडल लंबे वक्त से हॉलीवुड एक्टर सिलवेस्टर स्टेलोन रहे हैं। मैं बचपन से उन्हें देखता आ रहा हूं। मुझे उनकी फिल्म ‘रैंबो’ सीरीज में रैंबो का किरदार काफी पसंद है। तभी से मैं उनकी एक्टिंग और फिटनेस का फैन हूं। मैं जब भी अपने फिटनेस गोल के बारे में सोचता हूं, तब उनके जैसी फिजिक का ही ख्याल आता है।
प्रस्तुति : सुमन कुमारी
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author