November 28, 2022

Asia Cup 2022: Ind vs Pak मैच से पहले रोहित की सेना में शामिल हुआ एक और सैनिक, IPL में दिखा चुका है अपना जलवा

wp-header-logo-538.png

भारतीय टीम (Indian team) 28 अगस्त से एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ (Pakistan in the Asia Cup) अपने कैंपन की शुरूआत करेगी। इस मुकाबले से पहले दीपक चाहर (Deepak Chahar) के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने की अफवाह फैल गई थी। हालांकि बीसीसीआई ने ऐसी बातों का खंडन किया है। वहीं अब भारतीय टीम के हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण ने राजस्थान रॉयल्स के स्टार युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन(fast bowler Kuldeep Sen) को भी टीम के साथ जोड़ा है। वह बतौर नेट बॉलर भारतीय टीम के साथ (Indian team as a net bowler)जुड़े हैं।
कुलदीप ने आईपीएल-2022 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals jersey) की जर्सी पहनी थी और साथ ही अपनी रफ्तार (speedy balls) भरी गेंदों से सभी को प्रभावित किया था। कुलदीप को बतौर नेट गेंदबाज टीम में शामिल किया गया है जिसका मतलब है कि वह टीम के बल्लेबाजों (team’s batsmen in the nets)को नेट्स में गेंदबाजी करेंगे और उनको अभ्यास करने में मदद करेंगे। हालिया समय में बीसीसीआई ऐसा लगातार करती आई (continuously) है।

बीसीसीआई ने कहा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी( BCCI official) कुलदीप के टीम के साथ जुड़ने की जानकारी (Kuldeep joining) दी है। साथ ही दीपक चाहर की चोट को लेकर जो बातें हो रही हैं उस पर भी अपनी बात रखी है। रिपोर्ट में बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से लिखा, “ये बिल्कुल बकवास है (दीपक चाहर की चोट को लेकर हो रही बातें). वह अभी भी दुबई में टीम के साथ हैं। उन्होंने कल अभ्यास किया और आज भी करेंगे। वह बिल्कुल (continue to do so today) ठीक हैं। कुलदीप नेट गेंदबाज के तौर पर टीम के साथ जुड़े हैं। वह बेहतरीन (great talen) प्रतिभा हैं लेकिन फुल टाइम ऑप्शन नहीं।”
आईपीएल में 7 मैच खेले और 8 विकेट अपने नाम किए
गौरतलब है कि आईपीएल में जब कुलदीप ने कदम रखा(Kuldeep stepped into the IPL)तो वह शुरुआत से ही प्रभावित करने में सफल रहे। उन्होंने राजस्थान के लिए आईपीएल-2022 में कुल सात मैच खेले और आठ विकेट अपने नाम किए। कुलदीप की खासियत उनकी (total of seven matches for Rajasthan) रफ्तार है। वह आईपीएल में 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं। वह गेंद को दोनों तरफ मूव कराने की क्षमता (both ways) रखते हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author