December 3, 2022

Asia cup 2022: पंत या कार्तिक में से कौन होगा टीम का हिस्सा? जानिए पाक के खिलाफ क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

wp-header-logo-534.png

भारत और पाकिस्तान के (India and Pakistan) बीच 28 अगस्त को एशिया कप 2022( Asia Cup 2022) का महामुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमें इस मुकाबले के साथ अपने अभियान की शुरुआत (playing XI) करेंगी। इस बीच सवाल ये है कि टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरने वाली है। क्योकि भारत के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं लेकिन सच ये भी है मौका सिर्फ 11 को (playing XI) ही मिलना है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और अंतरिम हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन आसान नहीं होने वाला है। दिनेश कार्तिक और दीपक हु्ड्डा में कौन खेलेगा। भुवनेश्वर कुमार का पार्टनर (Bhuvneshwar Kumar) कौन होगा। ऐसे कई सवाल हैं, जिनके जवाब आसान नहीं होने वाले हैं।
तीन नंबर पर विराट कोहली खेलेंगे
एशिया कप में भारत के लिए (Captain Rohit Sharma and KL Rahul) कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं तीन नंबर पर विराट कोहली खेलेंगे। भले ही कोहली लय में नहीं हैं, लेकिन फिर भी उनका टीम में होना विपक्षी टीम के लिए (team remains a headache) सिरदर्द बना रहता है। वह कभी भी अकेले अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं। मिडिल ऑर्डर की बात करें तो चार नंबर पर सूर्यकुमार यादव, पांच नंबर पर ऋषभ पंत (Suryakumar Yadav)और दिनेश कार्तिक के तौर पर दो विकेटकीपर हैं। लेकिन खबरें ये हैं कि दोनों में से कोई एक ही खेलेगा। टीम इंडिया(Team India)ऋषभ पंत को ही मौका देगी क्योंकि वो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और टीम की रणनीतियों (left-handed batsman) में फिट बैठते हैं। छब नंबर पर हार्दिक पांड्या और सात नंबर पर दिनेश कार्तिक खेल सकते हैं। सूर्यकुमार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह इस फॉर्मेट की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं। वहीं हार्दिक के पूरे चार ओवर करने से टीम एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकती है। इनके अलावा रवींद्र जडेजा (playing XI) का भी प्लेइंग इलेवन (Ravindra Jadeja) मे स्थान पक्का माना जा रहा है।
गेंदबाजी इन्हें मिलेगा मौका
गेंदबाजी में देखें तो भारतीय टीम (Indian team)भुवनेश्वर कुमार को जरूर प्लेइंग इलेवन में मौका देगी (playing XI)। इसके अलावा अर्शदीप सिंह को भी मौका मिलना तय माना जा रहा है। टीम इंडिया युजवेंद्र चहल के तौर पर एक लेग स्पिनर के साथ उतरेगी। वहीं अश्विन को भी प्लेइंग इलेवन में (Yuzvendra Chahal) मौका दिया जा सकता है। अश्विन गेंदबाजी के अलावा बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। इसका मतलब ये है (contribute with the bat) कि पाकिस्तान के खिलाफ दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, रवि बिश्नोई और आवेश खान बेंच पर बैठ सकते हैं।
पाक के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author