December 8, 2022

Asia Cup से पहले कैप्टन कूल को याद कर भावुक हुए कोहली, फैंस बोले- रिटायरमेंट मत ले लेना भाई

wp-header-logo-536.png

एशियाई क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ (Asian cricket) यानी एशिया कप बस एक दिन बाद से शुरू होने वाला है। उससे दो दिन पहले यानी कि 25 अगस्त को देर रात टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर (Team India’s star cricketer) विराट कोहली ने एक पोस्ट शेयर किया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर खासा बवाल मच गया। उन्होंने दरअसल अपने एक भावुक पोस्ट में कैप्टेन कूल (Captain Cool) व विश्व चैंपियन कप्तान एमएस धोनी को याद किया। लेकिन उनके इस ट्वीट से कई अन्य अटकलें (emotional posts)लगने लगीं। कोहली ने धोनी के (photo with Dhoni) साथ वाली एक फोटो शेयर की, जिसके साथ में इमोशनल पोस्ट भी लिखी। इस पर फैन्स ने भी मजेदार कमेंट्स (comments) किए हैं।
कोहली ने कहा
कोहली ने जो फोटो शेयर की, उसमें धोनी का चेहरा (photo shared by Kohli) नहीं दिख रहा, लेकिन उनकी टी-शर्ट पर लिखा ‘7’ नंबर जरूर दिख रहा है। कोहली ने इसी नंबर को पोस्ट में (T-shirt is definitely visible) मेंशन भी किया है। कोहली ने पोस्ट में लिखा, ‘इस व्यक्ति का भरोसेमंद डिप्टी (उपकप्तान) बनना सबसे सुखद रहा था। यह मेरे करियर का (exciting time of my career) सबसे रोमांचक समय था. हमारी पार्टनरशिप मेरे लिए हमेशा बेहद (Dhoni’s jersey) स्पेशल रहेगी। 7+18’ दरअसल, धोनी की जर्सी नंबर-7 और कोहली की जर्सी नंबर-18 है। इसलिए कोहली ने यह नंबर मेंशन किया है। एक यूजर ने इस पोस्ट पर कमेंट्स करते हुए लिखा- मैंने सोचा कि यह रिटायरमेंट (retirement post) पोस्ट है।
इस पोस्ट पर ज्यादातर यूजर्स ने इस पोस्ट के मायने विराट कोहली के रिटायरमेंट प्लान से लगा लिया (post from Virat Kohli’s retirement plan)। यूजर्स काफी परेशान दिखे और उन्होंने दुख भरे इमोजी के साथ विराट के इस पोस्ट पर हैरानगी जताई।
Being this man’s trusted deputy was the most enjoyable and exciting period in my career. Our partnerships would always be special to me forever. 7+18 ❤️ pic.twitter.com/PafGRkMH0Y

2008 में कोहली ने डेब्यू किया था


गौरतलब है कि विराट कोहली ने धोनी की कप्तानी में ही (2008 debut in 2008)में डेब्यू किया था। साथ ही दोनों ने कई शानदार पार्टनरशिप कर बड़े मैच जिताए हैं। धोनी को ही कोहली के करियर को बनाने में महत्वपूर्ण माना जाता है। धोनी की कप्तानी में कोहली को उपकप्तान बनाया (great partnerships) गया। इसके बाद कप्तानी भी सौंपी। कोहली पहली बार 2014 में टेस्ट कप्तान बने थे। इसके अलावा मौजूदा समय की बात करें तो कोहली इन दिनों अपने बेहद खराब दौर से गुजर रहे (Test captain for the first time) हैं। वह लगातार बड़ा स्कोर बनाने के लिए जूझते दिखाई दे रहे हैं। कोहली ने ढाई साल से शतक और छह महीनों से इंटरनेशनल फिफ्टी नहीं लगाई है। कोहली ने हाल ही में एक महीने का ब्रेक लिया है। अब वह ब्रेक के बाद एशिया कप 2022 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच में उतरेंगे। उनका पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद शानदार है और (Pakistan is very impressive)यह उनका 100वां टी20 इंटरनेशनल मुकाबला भी होगा (T20 International match)।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author