August 18, 2022

Commonwealth Games 2022: बॉक्सर लवलीना के ट्वीट से मचा बवाल, कहा- 'मेरे साथ बहुत हो रहा है हैरेसमेंट …'

wp-header-logo-488.png

तोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन(boxer Lovlina Borgohain) ने बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया पर गंभीर आरोप लगाया है। कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) से ठीक पहले लवलीना बोरगोहेन ने बीएफआई पर मानसिक प्रताड़ना (BFI of mental harassment)का आरोप लगाया है। लवलीना का कहना(Lovlina says) है कि बीएफआई में चल रही राजनीति के कारण वह अपने ट्रेनिंग पर ध्यान नहीं दे पा रही हैं। दरअसल उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर मानसिक प्रताड़ना (mental torture)का आरोप लगाया है।
लवलीना ने कहा…
लवलीना ने आरोप लगाते हुए कहा “आज मैं बड़े दुख के साथ कहती(great sadness) हूं कि मेरे साथ बहुत प्रताड़ना हो रही है। हर बार मैं मेरे कोच, जिन्होंने मुझे ओलंपिक में पदक (harassment is happening) लाने में मदद की, उन्हें बार-बार हटा कर मेरी ट्रेनिंग और मेरे कॉम्पिटिशन में दखल डालते (medal in the Olympics) हैं और मुझे प्रताड़ित करते हैं। इनमें सबसे ज्यादा परेशानी मेरी एक कोच संध्या गुरुंग (coach Sandhya Gurung) द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित भी हैं। मेरे दोनों कोच को कैंप में भी ट्रेनिंग के लिए हजार बार हाथ जोड़ने के बाद बहुत लेट से शामिल किया जाता (hands a thousand times)है”।
लवलीना ने कहा, ‘अभी मेरे कोच संध्या गुरुंग जी कॉमनवेल्थ विलेज के बाहर(my coach Sandhya Gurung ji) हैं और उन्हें एंट्री नहीं मिल रही (getting entry and my training process) है और मेरा ट्रेनिंग प्रोसेस गेम्स के आठ दिन पहले रुक गया है। मेरे दूसरे कोच को भी इंडिया वापस भेज दिया गया(sent back to India) है। मेरे इतने आग्रह के बाद भी यह सबकुछ हुआ(mental harassment) है जिससे मुझे काफी मेंटल harassment हुआ। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि मैं गेम में कैसे फोकस करूं।’ लवलीना ने (Lovlina said)बाताया, ‘इसके चलते मेरा लास्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप भी खराब हुई और इस पॉलिटिक्स के चलते मैं अपना कॉमनवेल्थ गेम्स खराब नहीं करना चाहती(Lovlina said) हूं। आशा करती हूं कि मैं मेरे देश के लिए पॉलिटिक्स को तोड़ कर (bring medal for my countr)मेडल ला सकूं जय हिंद।’
लवलीना के कोच का नाम लिस्ट में नहीं था मौजूद
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए खिलाड़ियों और स्टाफ की जो लिस्ट 6 जुलाई को पहली बार भेजी थी, उसमें लवलीना (coach Sandhya of Lovlina) के कोच संध्या का नाम नहीं था। वहीं 18 जुलाई को भी फेडरेशन की ओर से अपडेटेड लिस्ट (coach Sandhya of Lovlina) भेजी गई थी, उसमें भी उनके कोच का नाम नहीं था। लवलीना की ओर से बार- बार डिमांड किए जाने के बाद संध्या का नाम स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भेजा (green signal) गया, जिसके बाद कोच के जाने पर साईं ने हरी झंडी दी(coach left)।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author