August 14, 2022

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारत को लगा तीसरा झटका, एक और एथलीट डोप टेस्ट में हुआ फेल

wp-header-logo-490.png

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022)की शुरुआत होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा( eam has suffered a major setback) है। 400 मीटर रिले रेस की महिला टीम की एक खिलाड़ी डोप टेस्ट में फेल हो गई (relay race has failed in the dope test) है। इसके बाद उसे टीम से बाहर कर दिया गया है और उसकी जगह दूसरी खिलाड़ी को टीम में शामिल( included in the team) किया गया है। हालांकि, किसी अधिकारी ने उस खिलाड़ी का नाम नहीं बताया है, जिसे कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम से बाहर किया गया (Commonwealth Games squad) है।
रिले टीम की एक सदस्य पॉजिटिव पाई गई
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए जाने वाली रिले टीम की एक सदस्य पॉजिटिव पाई गई (new result of doping) है और उसे हटाया जाएगा।’ डोपिंग के इस नए नतीजे के बाद महिला चार गुणा 100 मीटर रिले टीम में सिर्फ चार सदस्य बची हैं। अगर बाकी बची चार सदस्यों में से कोई चोटिल होता (4x100m relay team) है तो अन्य ट्रैक स्पर्धाओं (track events)से किसी को उतारा जा सकता है, लेकिन ऐसी स्थिति में टीम का प्रदर्शन (performance of the team) प्रभावित होगा (affected)।
धनलक्ष्मी और ऐश्वर्या बाबू भी टेस्ट में पॉजिटिव पाई
बता दें कि इससे पहले शीर्ष धाविका एस धनलक्ष्मी और ट्रिपल जंप की ऐश्वर्या बाबू को (S Dhanalakshmi and triple jump’s) प्रतिबंधित पदार्थ के लिए दो पॉजिटिव नतीजों के बाद भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया (two positive results) था। धनलक्ष्मी प्रतियोगिता के इतर दो परीक्षण में पॉजिटिव पाई गईं, जबकि ऐश्वर्या प्रतियोगिता के दौरान दो परीक्षण में विफल रहीं। धनलक्ष्मी के नमूने में एनाबोलिक स्टेरॉयड पाया गया, जबकि चेन्नई में 13 और 14 जून को राष्ट्रीय अंतर राज्यीय चैम्पियनशिप में लिए गए ऐश्वर्या के नमूनों में ओस्टेरिन पाया गया था(National Inter-State Championship in Chennai)।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author