August 8, 2022

इस पाकिस्तानी अंपायर को घर चलाने के लिए बेचने पड़ रहे हैं जूते, फिक्सिंग से लेकर यौन शौषण तक के हैं आरोप

wp-header-logo-341.png

वैसे तो दूर से देखने पर क्रिकेट (Cricket) की दुनिया काफी रंगीन नजर आती है लेकिन वास्तविकता कुछ और है। यहां जितनी चमक-दमक है वहीं आपकी एक गलती आपको अमीर से फकीर बना देती है। जब तक आप क्रिकेट में कोई गलती नहीं करते हैं आपका जीवन अच्छा चल रहा है। लेकिन आपकी एक गलती आपको बर्बाद कर देती है। ऐसी ही एक गलती इस पाकिस्तानी दिग्गज से हो गई, जिसकी वजह से आज उन्हें जूते-चप्पल बेचने को मजबूर होना पड़ा है।
जूते-चप्पल बेचने को मजबूर होना पड़ा
कभी पाकिस्तान के बेहतरीन अंपायर रहे असद रऊफ (Asad Rauf) की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में असद रऊफ एक जूते की दुकान पर खड़े नजर आ रहे हैं। एक समय था जब असद रऊफ आईसीसी एलीट पैनल के सदस्य थे और आईपीएल में भी अंपायरिंग कर चुके हैं। रिपोर्ट्स की माने तो विवादों के चलते आज यह हालत उनकी हो गई है।

असद रऊफ पर लगा था सट्टेबाजी का आरोप
असद रऊफ का करियर काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 2000 से 2013 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायरिंग की है। साल 2016 में असद रऊफ पर सट्टेबाजी का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्हें बीसीसीआई ने बैन कर दिया था। सट्टेबाजी के साथ-साथ उन पर सटोरियों से महंगे तोहफे लेने का भी आरोप लगा था। आज हालात ये हो गए हैं कि असद रऊफ को पेट भरने के लिए जूते-चप्पल तक बेचने पड़ रहे हैं।
मुंबई में एक मॉडल के साथ रेप का लगा था आरोप
इतना ही नहीं इस दिग्गज अंपायर की जिंदगी विवादों से भरी रही है। 2012 में असद रऊफ पर मुंबई में एक मॉडल के साथ रेप का आरोप लगा था। मॉडल के मुताबिक असद ने उससे शादी करने का वादा किया था और बाद में असद अपनी बात से मुकर गया। वहीं दूसरी तरफ असद ने इन आरोपों से साफ इनकार किया था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author