June 26, 2022

Health Tips: गर्मी से राहत पाने के लिए मलाइका अरोड़ा ने सुझाए योगा पोज, देखें वीडियो

wp-header-logo-461.png

Health Tips: अभी जून (June) का महीना भी नहीं आया है और बाहर के बढ़ते पारे (Rising Temperature) ने लोगों को परेशान कर दिया है। गर्मी में बाहर न निकलना पड़े इस लिए लोगों ने अपने वर्कआउट शेड्यूल (Workout Schedule) को रोक दिया है। लेकिन इस भीषण गर्मी में भी आप अपने शरीर को ठंडा रख सकते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट से कुछ योगा पोज शेयर किए हैं जो आपके शरीर को गर्मी में ठंडक का एहसास दिला सकते हैं।
इस बात को तो सभी जानते हैं कि मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेसेस में से एक हैं। 50 की उम्र की ओर पहुंचती मलाइका अपनी फिटनेस से आजकल की यंग कमर एक्ट्रेसेस को मात देती हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करती हैं। इसके साथ ही वह अपने फैंस को भी फिट रहने की सलाह देती हैं। हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट (Malaika Arora Instagram) से शेयर किए गए पोस्ट से उन्होंने अपने फैंस को गर्मी में खुद को कूल रखने की तरकीब बता डाली है। इस पोस्ट में एक्ट्रेस ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह योगासन (Yoga Asanas) के अलग-अलग पोज करती हुईं नजर आ रही हैं।
A post shared by Sarva – Yoga Studios (@sarvayogastudios)
इस वीडियो में मलाइका सबसे पहले कपोतासन (Kapotasana) करती हुईं नजर आ रही हैं। इस आसन को करने से आपके पोस्चर में सुधार आता है और ये आपके शरीर के सामने के हिस्से को स्ट्रेच करके बैक मसल्स को स्ट्रॉन्ग बनाता है। दूसरे पोज में एक्ट्रेस चक्रवक्रासन (Chakravakrasana) करती नजर आ रही हैं। इस आसन को करने से पीठ को सहारा मिलता है और दर्द कम होता है। मन को शांत करने वाला ये पोज एक अच्छे तनाव-निवारक के रूप में काम करती है, इसके अलावा किसी को अपनी मुद्रा और संतुलन में सुधार करने में मदद करती है। तीसरे और अंतिम पोज में एक्ट्रेस वृक्षासन (Vrikshasana) करती नजर आ रही हैं। यह आसन आपके दिमाग और शरीर में संतुलन लाने में मदद करता है। यह आपके पैरों को मजबूत बनाता है और एक बेहतरीन हिप ओपनर है क्योंकि यह शरीर को पैल्विक स्थिरता स्थापित करने में सहायता करता है और कूल्हों और पैरों की हड्डियों को मजबूत करता है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source