August 9, 2022

ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क, टेस्ला के फाउंडर ने 44 बिलियन डॉलर में खरीदा

wp-header-logo-474.png

news website
नई दिल्ली. टेस्ला CEO एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बन गए हैं। मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर यानी 3368 अरब रुपए की डील की हैं। इस हिसाब से मस्क को ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर (4148 रुपए) चुकाने होंगे।
ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने रात 12 बजकर 24 मिनट पर एक प्रेस रिलीज में मस्क के साथ हुई डील के बारे में जानकारी दी। हालांकि, इस डील के सार्वजनिक होने से पहले ही मस्क ने ट्वीट करके माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदने के संकेत दे दिए थे। मस्क ने लिखा था- उम्मीद है कि मेरे सबसे तीखे आलोचक ट्विटर पर बने रहेंगे। यही फ्री स्पीच के असल मायने हैं।
I hope that even my worst critics remain on Twitter, because that is what free speech means
— Elon Musk (@elonmusk) April 25, 2022

मस्क ने दिया था 43 अरब डॉलर का ऑफर
ट्विटर को खरीदने के लिए एलन मस्क ने पहले 43 बिलियन डॉलर यानी करीब 3273.44 अरब रुपए का ऑफर दिया था। इसको लेकर ट्विटर के अंदर ही विवाद की खबरें सामने आई थीं, लेकिन अब 44 बिलियन डॉलर में डील फाइनल हो गई है।
बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने किया था विरोध
पिछले दिनों ट्विटर बोर्ड ने मस्क की तरफ से कंपनी के टेकओवर को रोकने के लिए ‘पॉइजन पिल स्ट्रैटजी’ (Poison Pill Strategy) अपनाई थी। हालांकि बोर्ड मेंबर्स का इस डील पर बातचीत के लिए तैयार होने से यह तय हो गया था कि मस्क ने इस Poison Pill की काट ढूंढ़ ली है। मस्क के पास पहले ही ट्विटर के 9.2% शेयर थे। खबर यह भी है कि मस्क ने जब शुक्रवार को कंपनी के कई शेयरहोल्डर्स के साथ निजी तौर पर मीटिंग की थी, उसके बाद ही ट्विटर के रवैये में बदलाव आया।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author