August 8, 2022

कैंसर से जंग के दिनों को याद कर भावुक हुए संजय दत्त, कहा- पत्नी और बच्चों को याद कर घंटों बहाए थे आंसू

wp-header-logo-470.png

साल 2020 का वह दिन संजय दत्त (Sanjay Dutt) के फैंस के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था जब उन्हें पता चला कि एक्टर कैंसर जैसी घातक बीमारी से जूझ रहे हैं। एक्टर को स्टेज 4 लंग कैंसर (Cancer) का पता चला था। यह अभिनेता और उनके परिवार के लिए एक कठिन समय था। अभिनेता ने इस बीमारी से जंग लड़ी और मजबूत होकर उभरे। अब, उन्होंने अपने कैंसर पीरियड के बारे में बात की है। एक इंटरव्यू में, संजय ने खुलासा किया कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई थी और तभी चेकअप किया गया था। पता चला कि उसके फेफड़ों में पानी था और जिसे वे निमोनिया समझ रहे थे, वह असल में कैंसर निकला।
घंटों रोए थे संजय दत्त
उन्होंने कहा, “मेरी बहन ने आकर मुझे बताया। मैंने कहा, ‘ठीक है, मुझे कैंसर हो गया, अब क्या?’ फिर आप चीजों की योजना बनाना शुरू करते हैं, यह करेंगे और वह करेंगे… लेकिन मैं दो-तीन घंटे से खूब रोया क्योंकि मैं अपने बच्चों और अपनी पत्नी के बारे में सोच रहा था। मेरे सामने बहुत कुछ फ़्लैश होने लगा और मैंने खुद से कहा कि मैं कमजोर नहीं पड़ सकता।” उन्होंने कहा कि वह मेरी जिंदगी का सबसे मनहूस दिन था।
‘मेरेको कुछ नहीं होगा’, मेरे बाल नहीं झड़ेंगे
वहीं संजय दत्त ने बताया कि उन्हें राकेश रोशन के डॉक्टर से मदद मिली और उन्होंने बताया कि उसके बाल झड़ जाएंगे और भी चीजें होंगी। उन्होंने बताया थी कि मुझे उल्टी भी होगी लेकिन यह सुनने के बाद मैंने डॉक्टर से कहा ‘मेरेको कुछ नहीं होगा’, मेरे बाल नहीं झड़ेंगे, मैं उल्टी नहीं करूंगा, मैं बिस्तर पर नहीं लेटूंगा, और इतना सुनने के बाद वह डॉक्टर भी मुस्कुराने लगी। मैंने अपनी कीमोथेरेपी की, और मैं वापस आया और मैं उस बाइक पर एक घंटे तक बैठा रहा और मैंने साइकिल चलाई, मैंने यह हर दिन किया। हर कीमो सेशन के बाद मैंने ऐसा किया। यह असल में पागलपन ही था।”
अब कैंसर मुक्त हैं संजय दत्त
गौरतलब है कि कैंसर से निदान पाने के बाद संजय ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि वह कैंसर मुक्त हैं। उन्होंने एक नोट साझा किया जिसमें लिखा था, “पिछले कुछ सप्ताह मेरे परिवार और मेरे लिए बहुत कठिन समय थे। लेकिन जैसा कि वे कहते हैं, भगवान अपने सबसे मजबूत सैनिकों को सबसे कठिन लड़ाई देते हैं। और आज, मेरे बच्चों के जन्मदिन के अवसर पर, मैं इस लड़ाई से जीतकर खुश हूं और उन्हें सबसे अच्छा उपहार देने में सक्षम हूं जो मैं दे सकता हूं।” संजय दत्त फिल्म इंडस्ट्री के मजे हुए कलाकार है। एक्टर अपनी हर फिल्म में जान डाल देते हैं और उनका हर किरदार सुर्खियों में होता है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author