July 1, 2022

IPL 2022: इस सीजन नहीं दिखेंगे ये 4 स्टार खिलाड़ी, ये रही वजह

wp-header-logo-417.png

खेल। आईपीएल (IPL 2022) सीजन 15 की शुरुआत कल से होने जा रही है। कल यानी शनिवार को सीएसके बनाम केकेआर (CSK vs KKR) के बीच शाम 7:30 बजे मुकाबला खेला जाएगा। इस बार का आईपीएल बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है। क्योंकि इस सीजन आईपीएल में 2 नई टीमों के आ जाने से कुल टीमों की संख्या अब बढ़कर 10 हो गई है। इस बार के आईपीएल ऑक्शन के दौरान कुछ ऐसा भी देखने को मिला है जिससे सभी क्रिकेट फैंस हैरान हैं। नीलामी के दौरान कई ऐसे स्टार खिलाड़ी भी रहे हैं जिनको किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। तो कई टीमों ने अपने कप्तान ही बदल दिए हैं। आज हम बात करने वाले हैं ऐसे आईपीएल खिलाड़ियों की जिन्होंने अपने करियर में छाप छोड़ी है। आइए जाने कौन हैं वो खिलाड़ी।
1. क्रिस गेल (Chris Gayle)

यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने साल 2009 में अपना पहला आईपीएल मैच खेला था। भारतीय दर्शक इनको बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करते हैं। इनको मैदान पर लंबे-लंबे छक्के जड़ने के लिए जाना जाता है। जब तक यह मैदान पर रहते हैं इनके सामने गेंदबाज बोलिंग करने से डरते भी हैं। गेल ने इस बार के आईपीएल के लिए खुद अपना नाम नहीं दिया। गेल ने आईपीएल के 142 मुकाबलों में 39.72 की औसत और 148.96 की स्ट्राइक रेट के साथ 4,965 रन अब तक जड़े हैं। आईपीएल में इन्होने ही सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं।

2. सुरेश रैना (Suresh Raina)

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। रैना ऐसे पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में सबसे पहले 5,000 रन जड़े थे। किसी समय पर वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन जड़ने के मामले में पहले नंबर पर काबिज थे। फिलहाल वह अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाली आईपीएल लिस्ट में चौथे नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने आईपीएल के 205 मुकाबलों 136.73 के स्ट्राइक रेट के साथ अब तक 5,528 रन जड़े हैं। इस बार रैना को आईपीएल ऑक्शन के दौरान किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

3. एबी डिविलियर्स (AB de Villiers)

डिविलियर्स के दुनिया भर में बहुत फैंस हैं। उनके फैंस उन्हें बल्लेबाजी करते हुए काफी देखना पसंद करते हैं। एबी डिविलियर्स मैदान के चारों ओर शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं। डिविलियर्स इस सीजन से पहले लगातार आईपीएल खेला है। लेकिन इस आईपीएल में वह आप सभी को खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास भी ले लिया है। डिविलियर्स ने आईपीएल के 184 मुकाबलों में 151.68 के खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ अब तक 5,162 रन जड़े हैं।

4. अमित मिश्रा (Amit Mishra)

अमित मिश्रा भी इस बार आईपीएल में खेलते हुए नहीं दिखेंगे। क्योंकि आईपीएल मेगा ऑक्शन के दौरान उनको किसी भी टीम ने इस बार नहीं खरीदा। अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले भारतीय गेंदबाज हैं। उन्होंने 154 मुकाबलों में 23.95 के गेंदबाजी औसत और 7.35 की इकोनॉमी रेट के साथ अब तक 166 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source